नहीं रहे हिंदी फिल्मों में एक्शन को एक नया आयाम देने वाले वीरू देवगन

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के पिता व जानेमाने एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन हो गया है. 27 मई सोमवार को उन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली. सोमवार की सुबह ही उनको साँस लेने में दिक्कत के चलते सांताक्रूज के सूर्या हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहाँ कुछ घंटो बाद ही उनका निधन हो गया . मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका निधन कार्डिक अरेस्ट से हुआ है.

https://twitter.com/ANI/status/1132936815374086144

हिंदी फिल्मों में एक्शन को एक नया आयाम देने वाले वीरू देवगन ने करीब 80 फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया. इसके अलावा उन्होंने कुछ फिल्मों में बतौर स्टंट मास्टर भी काम किया. एक्शन के आलावा वीरू ने फिल्मों में बतौर डायरेक्टर, प्रोडूसर और राइटर भी काम किया.

वीरू देवगन ने अपने बेटे अजय देवगन की फिल्म 'हिन्दुस्तान की कसम' को डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में अजय के साथ मेगा स्टार अमिताभ बच्चन भी थे. साथ ही वीरू साल 1992 की फिल्म 'जिगर' के राइटर भी थे. इस सब के अलावा वीरू ने फिल्मों में एक्टिंग भी की . वीरू देवगन ने बतौर एक्टर महज तीन फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में 'क्रांति', 'सौरभ' और 'सिंहासन' शामिल हैं.

वीरू देवगन पंजाब के अमृतसर के रहने वाले थे . देवगन परिवार के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार आज (सोमवार) शाम मुंबई के विले पार्ले में 6 बजे होगा.

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे facebook पेज से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply