याहू यूज़र्स के लिए बुरी ख़बर, बंद होगी कंपनी

अपने वक़्त की सबसे लोकप्रिय और बहुचर्चित सोशल मीडिया नेटवर्किंग याहू कंपनी ने मंगलवार को याहू ग्रुप्स को बंद करनें की ख़बर जारी की । माना जा रहा है कि बीते कई सालों में याहू की लोकप्रियता में कमी के कारण इसे बंद करने का फैसला लिया गया है.

साल 2017 में याहू को खरीदने वाली वेरिजोन ने अपने इस फैसले की घोषणा की। याहू वेब पर अपने समय का सबसे बड़ा मैसेज बोर्ड सिस्टम रहा है, जो इस साल के अंत में अपना कारोबार बंद करने जा रहा है।

याहू को जेरी यांग और डेविड फिलो ने साल 1994 में इसे बनाया था। दुनियाभर में करीब 800 मिलियन याहू यूज़र्स हैं जिनमे तकरीबन 380 मिलियन रोज़ यूज़ करते हैं
जानकारी के अनुसार आखिरी तारीख़ 15 दिसंबर होगी उसके बाद वेबसाइट उपलब्ध नहीं होंगी और 12 अक्टूबर से कोई भी नए ग्रुप नहीं बनाए जा सकेंगे हालांकि याहू मेल पहले की तरह काम कर सकेंगे । ।

कंपनी ने इसकी जानकारी अपने वेबसाइट पर दी और लिखा “याहू ग्रुप्स पिछले कई सालों से उपयोग में लगातार गिरावट का सामना कर रहा है। इसी अवधि में हमने यह भी देखा कि ग्राहक प्रीमियम और भरोसेमंद सामग्री चाहते हैं, हालांकि ऐसे निर्णय करना कभी भी आसान नहीं होता है लेकिन, हमें कभी-कभी उन उत्पादों के बारे में कठिन निर्णय ले लेने चाहिए जो हमारी दीर्घकालिक रणनीति के लिए ठीक हैं। अब हम व्यवसाय के अन्य क्षेत्रों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।”

आपके द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए ईमेल आपके ईमेल में रहेंगे, लेकिन 15 दिसंबर से ग्रुप मेंबर्स को मेल न भेजना और प्राप्त करना संभव नहीं होगा। आपको बता दें कि अमेरिकी वायरलेस संचार सेवा प्रदाता वेरीजोन ने 2017 में याहू के इंटरनेट कारोबार को 4.8 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

Bihar Election: चुनाव से पहले पप्पू यादव को झटका, टूटा गठबंधन

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply