योगी सरकार की घोषणा, मिलेगा कर्मचारियों को त्योहार का उपहार

साल 2020 खासा मनहूसियत से भरा साल गुजरा इस बात से सभी सहमत होंगे। त्योहारों का मौसम बस अपने आगाज़ पर है ऐसे में सभी कोई किसी न किसी तरीके से ख़ुद को ख़ुश रखने के लिए तरीके ढूंढ रहा हैं।

ऐसे में उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को छोटा सा उपहार देने को सोचा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार के बाद राज्य सरकार की तरफ़ से भी अपने कर्मचारियों को उपहार स्वरूप अग्रिम धनराशि देने की घोषणा की है।

आदित्यनाथ ने राज्य के वित्त विभाग को कर्मचारियों के लिए केंद्र जैसी योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मालूम हो कि केंद्र सरकार ने सोमवार को अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को त्यौहारों के मौके पर 10,000 रुपये का ब्याज मुक्त अग्रिम धनराशि देने का फैसला किया था। उपभोक्ता खर्च बढ़ाकर अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने की योजना के तहत सरकार ने यह कदम उठाया था।

योगी सरकार ने रोजगार को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि 16 अक्तूबर को बेसिक शिक्षा विभाग के तहत 31 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। 17 अक्तूबर से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए ‘मिशन शक्ति’ व्यापक जागरूकता अभियान का शुभारम्भ होगा।

Bihar Election: चुनाव से पहले पप्पू यादव को झटका, टूटा गठबंधन

याहू यूज़र्स के लिए बुरी ख़बर, बंद होगी कंपनी

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply