खेल की दुनिया के ‘डोनाल्ड ट्रंप’ हैं विराट कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान के बाहर तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही है. दोनों टीमों के बीच शुरू हुई बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाद अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के भी निशाने पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने कोहली की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की है.

‘वर्ल्ड स्पोर्ट के ट्रंप हैं कोहली’
‘द डेली टेलीग्राफ’ में प्रकाशित एक लेख में विराट कोहली को डोनाल्ड ट्रंप बताया गया है. लेख में कहा गया है कि विराट कोहली स्पोर्ट्स की दुनिया के डोनाल्ड ट्रंप बन गए हैं. राष्ट्रपति ट्रंप की तरह ही कोहली ने भी मीडिया को हर चीज के लिए दोषी ठहराना शुरू कर दिया है. हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, ऑस्ट्रेलियाई टीम का सपोर्टिंग स्टॉफ है. उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है.

टीम इंडिया के फिजियो पर कसा तंज!
दोनों टीमों के बीच विवाद बंगलुरु टेस्ट से शुरू हुआ, जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने डीआरएस फैसले के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा. विवाद इतना बढ़ा कि बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी आमने-सामने आ गए. हालांकि आईसीसी ने कोई एक्शन लेने से मना कर दिया. रांची टेस्ट में भी दोनों टीमों के बीच विवाद उस समय शुरू हो गया, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने कोहली की चोट का मजाक उड़ाया. मैच के बाद कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने फिजियो पैट्रिक फरहत पर तंज कसे. हालांकि स्मिथ ने कोहली के दावे को खारिज कर दिया.

मैक्सवेल ने उड़ाया कोहली की चोट का मजाक
कोहली ने मैच के बाद कहा- उन्होंने (चार या पांच खिलाड़ियों ने) पैट्रिक का नाम लेना शुरू कर दिया. मैं नहीं जानता क्यों. वह हमारे फिजियो हैं. उनका काम हमारा इलाज करना है. मुझे इसके पीछे का कारण नहीं पता चला. मैं नहीं समझ सका. आपको पूछना चाहिए कि उन्होंने उसका नाम लेना क्यों शुरू कर दिया. तीसरे टेस्ट के पहले दिन रन बचाते हुए कोहली अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे और फरहत उनकी चोट ठीक करने के लिए मैदान पर भागे थे.। लेकिन कोहली को फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाना पड़ा. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल भी कोहली की चोट का मजाक उड़ाते दिखे. उन्होंने बाउंड्री बचाने के बाद अपने दाहिने कंधे को पकड़कर कोहली की नकल भी की. भारतीय कप्तान ने भी डेविड वार्नर के आउट होने के बाद यही किया.

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

One thought on “खेल की दुनिया के ‘डोनाल्ड ट्रंप’ हैं विराट कोहली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *