बिहार चुनाव के बाद टूटने लगी एलजेपी, एक साथ कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी, जल्द होंगे बीजेपी में शामिल!

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए ने जीत हासिल कर सरकार बनाई। जदयू ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और दूसरी ओर बीजेपी ने एलजेपी के साथ भी मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन ने चुनाव में जीत हासिल की और प्रदेश में सरकार बनाई है।

जदयू के कई नेता शुरु से ही लोक जनशक्ति पार्टी औऱ चिराग पासवान पर वोट काटने का आरोप लगाते आ रहे हैं। कुछ नेताओं ने तो पिछले दिनों उन्हें वोट कटवा भी कहा था। इसी बीच खबर है कि एलजेपी के 12 से ज्यादा नेताओं ने पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान पर बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू के खराब प्रदर्शन की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए एक साथ पार्टी छोड़ दी है।

पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव

दरअसल, एलजेपी के पूर्व महासचिव केशव सिंह के तेवर बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले से ही बदले-बदले से नजर आ रहे थे। बीते दिन सोमवार को उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कई बातों का खुलासा किया। उन्होंने कहा लोक जनशक्ति पार्टी के बड़े नेताओं ने जदयू के हराने के लिए एक प्रमुख चुनावी रणनीतिकार के साथ साजिश रची थी।

केशव सिंह ने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के अभाव की बात कही। उन्होंने कहा, पार्टी कुछ मुट्ठी भर लोगों की ओर से चलाई जा रही थी और वो बहुमत की आवाज नहीं सुन रहे थे। पूर्व महासचिव ने कहा कि पार्टी के संरक्षक रामविलास पासवान की मौत के बाद पार्टी के साथ जारी रहने का हमारे लिए कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा, अब हम एनडीए नेताओं के संपर्क में है। बताया जा रहा है कि जल्द ही ये सारे नेता जदयू या बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

एलजेपी ने बताया राजनीतिक अवसरवादी

इन आरोपों पर पलटवार करते हुए एलजेपी की ओऱ से कहा गया है कि केशव सिंह समेत उनमें से कुछ टिकट के दावेदार थे और राजनीतिक अवसरवादी थे। पार्टी छोड़ने वाले ऐसे लोगों से पार्टी पर कोई असर नहीं होगा।

बता दें, केशव सिंह के साथ-साथ एलजेपी के एक दर्जन से ज्यादा नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। पार्टी छोड़ने वाले दूसरे नेताओं में विश्वनाथ कुशवाहा, सोमनाथ रमन, सुभाष पासवान, दीनानाथ क्रांति, अशोक पासवान, विजय कुमार, कौशल कुशवाहा, सुरेंद्र पनियार, अभिनंदन कुशवाहा, सतीश कुमार, जगन्नाथ सिंह, पारसलाल गुप्ता, इन्दुबाई गुप्ता और रामजस कुशवाहा शामिल है।

ब्रिसबेन टेस्ट टीम इंडिया के नाम, भारत के सामने बेदम हुआ आस्ट्रेलिया, जीती 2-1 से सीरीज

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply