गृहमंत्री की मौजूदगी में आज 10 विधायक होंगे बीजेपी में शामिल, प्रदेश में लगे अमित शाह गो-बैक के पोस्टर

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में केंद्रीय गृहमंत्री आज रैली करने वाले हैं। लेकिन प्रदेश में शाह की एंट्री का विरोध भी शुरु हो गया है। मिदनापुर के कई हिस्सों में अमित शाह गो बैक के पोस्टर लगे हैं। दूसरी ओर पूर्व बीजेपी अध्यक्ष के इस दौरे ने प्रदेश की सत्तारुढ़ पार्टी टीएमसी की मुश्किलें बढ़ा दी है। टीएमसी के अपने विधायक एक-एक कर पार्टी का साथ छोड़ते जा रहे हैं। पिछले 2 दिनों में 2 विधायक शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता ने पार्टी छोड़ दी।

तो वहीं, पश्चिम बंगाल की धरती पर शाह के कदम पड़ते ही टीएमसी की एक और विधायक ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। तृणमूल कांग्रेस की विधायक बनासरी मैती ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बनसारी पार्टी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी के गढ़ कहे जाने वाले पूर्वी मिदनापुर जिले से ताल्लुक रखती हैं। वह जिले की कांति उत्तर से विधायक हैं।

स्पीकर ने नामंजूर किया शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा

बताया जा रहा है कि आज पूर्व टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। पहले उन्होंने अपने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था और उसके अगले दिन उन्होंने टीएमसी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन पश्चिम बंगाल के विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें व्यक्तिगत रुप से इस्तीफा नहीं सौंपा है साथ ही उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनका इस्तीफा ‘स्वैच्छिक और वास्तविक’ है।

विधानसभा स्पीकर ने कि टीएमसी विधायक को 21 दिसंबर को उनके चैंबर में पेश होने को कहा है। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें यकीन नहीं हो जाता है कि ये इस्तीफा ‘स्वैच्छिक और वास्तविक’ नहीं है, तब तक वो संविधान के प्रावधानों के मुताबिक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं कर सकते हैं।

ममता बनर्जी को लगा पिछले 3 दिन में दूसरा झटका, एक और विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा

टीएमसी विधायक के इस्तीफे पर बोली ममता बनर्जी, एक-दो लोगों के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply