ओवैसी का केंद्र सरकार पर कटाक्ष, दिल्ली के बदले लद्दाख में कीलें लगांई होती तो चीनी सैनिक नहीं घुसे होते

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन भी निकाय चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने को बेकरार है। AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी खुद चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

इसी बीच उन्होंने किसान आंदोलन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर दोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने के लिए दिल्ली में राजमार्ग को खोदने और कीलें लगाने के बदले सरकार को यही कदम चीन की आक्रमकता को रोकने के लिए लद्दाख में उठाना चाहिए था।

मोदी जी तो चीन का नाम तक नहीं लेते

बीते दिन रविवार को गुजरात के भरुच में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। उन्होंने लद्दाख औऱ अरुणाचल में चीन के अतिक्रमण को लेकर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। ओवैसी ने कहा, ‘अगर आपने लद्दाख में कीलें लगांई होती तो चीनी सैनिक भारत में नहीं घुसे होते। आपने लद्दाख में कीलें नहीं लगाई, जहां भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए। अगर आपका सीना 56 इंच का होता तो आप चीन को सबक सीखा चुके होते। मोदीजी ने एक बार भी चीन का नाम तक नहीं लिया। वह सभी लोगों का और सभी चीजों का नाम लेंगे लेकिन चीन का नहीं।‘

कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला

ओवैसी ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार को लताड़ लगाई। उन्होंने कहा, ‘तीन कृषि कानून भारत के संविधान के खिलाफ है क्योंकि कृषि राज्य का विषय है इसलिए ऐसे में केंद्र का राज्य के विषय में कानून बनाने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि इस कानून का विरोध कर रहे किसानों को खालिस्तानी कहा जा रहा है और आदिवासी-दलितों को नक्सली और मुस्लिमों को जिहादी बताया गया।‘

गुजरात में पहली बार चुनाव लड़ रही AIMIM

बता दें, लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों के मन की बात को सुनने का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर आदिवासियों, मुसलमानों और ओवीसी पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन गुजरात मंत पहली बार चुनाव लड़ रही है। पार्टी अहमदाबाद और भरूच शहरों में भारतीय आदिवासी पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

यह भी पढ़ें:

उत्तराखंड आपदा में ऋषभ पंत ने डोनेट की अपनी मैच फीस, कही ये बात!

पीएम मोदी के भाई ने अमित शाह के बेटे को BCCI में मिली जिम्मेदारी को लेकर उठाए सवाल

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला जोरदार हमला, कहा- अहंकार छोड़ो, किसानों की तकलीफ समझो…

सिराज ने ड्रेसिंग रुम के बाहर पकड़ी कुलदीप यादव की गर्दन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply