टीएमसी में धीरे-धीरे सेंध लगाएगी बीजेपी, 40 से ज्यादा नेताओं के साथ संपर्क होने का दावा!

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां प्रदेश में सक्रिय हो गई है। प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्य में अपनी सत्ता बचाने की कवायद में लगी है। तो वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव 2021 में राज्य में सरकार बनाने का दावा करते आ रही है। बीजेपी 293 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर चुकी है।

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए है। साथ ही इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है कि आने वाले दिनों में टीएमसी के कुछ और नेता बीजेपी में शामिल होंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय टीएमसी के विधायकों के संपर्क में होने का दावा कर चुके हैं। खबरों के मुताबिक 40 से ज्यादा टीएमसी नेता चुनाव तक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं

धीरे-धीरे सेंध लगाएगी बीजेपी

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी धीरे-धीरे तृणमूल कांग्रेस में सेंध लगाकर आगे बढ़ेगी। बीजेपी महासचिव राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय चालीस से ज्यादा तृणमूल कांग्रेस के विधायकों के संपर्क में होने का दावा कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने नामों का खुलासा नहीं किया है। खबरों के मुताबिक बीजेपी इस मामले में कोई जल्दीबाजी नहीं करने वाली है। पार्टी का मकसद टीएमसी के खेमे में भगदड़ मचाए रखना है, ऐसे में एक-दो कर कई नेता चुनाव तक धीरे-धीरे बीजेपी में शामिल कराए जाएंगे।

2016 में 3 सीटों पर सिमट गई थी बीजेपी

बता दें, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों में बीजेपी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। विधानसभा चुनाव 2016 में बीजेपी मात्र 3 सीटों पर सिमट कर रह गई थी। जबकि ममता बनर्जी की पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाने में कामयाब रही थी। हालांकि, 2016 के बाद से बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में अपनी पैठ जमानी शुरु कर दी। जिसका परिणाम लोकसभा चुनाव 2019 में भी देखने को मिला। बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल में 18 सीटें जीतने में सफल रही थी।

इस बार स्थिति कुछ अलग है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में टीएमसी को बीजेपी से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 जनवरी और गृह मंत्री अमित शाह के 30 जनवरी के दौरों के से बीजेपी के मिशन को और मजबूती मिलने की उम्मीद है।

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर लगाए 26,000 करोड़ के घोटाले का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला?

वैक्सीन पर हो रही सियासत पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कहा- राजनीतिक कारणों से वैक्सीन का दुष्प्रचार कर रहा विपक्ष

राहुल ने अरुणाचल में चीनी घुसपैठ पर सवाल उठाए तो बीजेपी ने कहा- बन जाइए चीन का सुरक्षा सलाहकार

अरुणाचल में चीनी अतिक्रमण को लेकर सरकार पर हमलावर हुए ओवैसी, पीएम मोदी को बताया कमोजर प्रधानमंत्री

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply