12 जनवरी को बंगाल में अमित शाह की विशाल रैली, मनोज तिवारी ने प्रशांत किशोर को बताया ‘भाड़े का आदमी’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पूरे देश की नजरें बंगाल पर टिकी हुई हैं। क्योंकि देश की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी ममता बनर्जी के किले में सेंधमारी के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है। लेकिन पिछले कुछ विधानसभा चुनावों में बंगाल में बीजेपी की किस्मत कुछ अच्छी नहीं रही है। कई बार तो बीजेपी सीटों के मामले में बिल्कुल नीचे रही है। ऐसे में विधानसभा चुनाव 2022 में भी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को टक्कर देना टेढ़ी खीर साबित हो सकती है।

मशहूर चुनावी रणनीतिकार और विधानसभा चुनाव 2022 के लिए टीएमसी के साथ काम कर रहे प्रशांत किशोर ने बीते दिन सोमवार को कहा था कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी। उनके इस बयान पर जमकर सियासत हुई। बीते दिन बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने प्रशांत किशोर को आड़े हाथों लिया था। तो वहीं, अब दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी प्रशांत किशोर पर हमला बोला है।

प्रशांत किशोर क्या जानें बंगाल की स्थिति?

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा है प्रशांत किशोर भाड़े के लोग हैं। भाड़े के लोग तो वहीं बोलेंगे जो मालिक बोलेगा। उन्होंने आगे कहा कि किशोर क्या जानें कि बंगाल में क्या स्थिति है। बंगाल की जनता इस बार भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में खड़ी है। वहीं, बीते दिन सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रशांत किशोर की प्रतिक्रिया पर कैलाश विजयवर्गीय ने भी हमला बोला था। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा था कि भाजपा की बंगाल में जो सुनामी चल रही है, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा।

12 जनवरी को हावड़ा में विशाल रैली करेंगे अमित शाह

बता दें, अगले साल 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां काफी तेज कर दी है। बीजेपी के बड़े-बड़े नेता लगातार रैलियां कर रहे हैं। पिछले दिनों केंद्रीय गृहमंत्री ने पश्चिम बंगाल को दौरा किया, जिस दौरान कुछ टीएमसी नेता भी बीजेपी में शामिल हुए। शाह ने इस दौरे पर रोश-शो और रैलियां कर शक्ति प्रदर्शन किया।

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री औऱ पूर्व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह फिर से बंगाल के दौरे पर जाने वाले हैं। खबरों के मुताबिल 12 जनवरी को वह हावड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान कई नेता बीजेपी की सदस्यता भी ले सकते हैं। गौरतलब है कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती है, जिनका नाता बंगाल से रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 12 जनवरी को अमित शाह विशाल रैली कर युवाओं को साध सकते हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply