Bengal Elections: कांग्रेस के दिग्गज नेता का बयान, आगामी चुनाव में BJP का मुकाबला नहीं कर सकती TMC

पश्चिम बंगाल में आने वाले कुछ ही महीनों में विधनसभा चुनाव होने वाले हैं। जैस-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है कि वैसे ही राजनीतिक पार्टियों के बीच टकराव भी बढ़ते जा रहा है। सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दलों के नेता एक दूसरे पर टिप्पणी करने से भी नहीं चूक रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल से आने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी ने आगामी चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि टीएमसी, बीजेपी को मुकाबला नहीं कर सकती है, सिर्फ कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन ही बीजेपी का मुकाबला कर सकता है।

अधीर रंजन चौधरी का पूरा बयान

बीते दिन रविवार को कांग्रेस नेता ने यह बात कही। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘TMC बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकती है। कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी का गठबंधन ही बीजेपी का मुकाबला कर सकते हैं। बंगाल के लोगों को महसूस हो रहा है कि बंगाल में बीजेपी और TMC पर भरोसा करने की बजाए कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी के गठबंधन पर भरोसा किया जाए।‘

दरअसल, पश्चिम बंगाल में चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। पिछले कुछ महीनों में टीएमसी के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। बंगाल में ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए बीजेपी हर मुमकिन कोशिश कर रही है। वहीं, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस अपने जमीनी आधार को बरकरार रखने में जुटी हुई है।
बंगाल में रहा है सीएम बनर्जी का बोलबाला

बता दें, ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी पिछले 2 विधानसभा चुनावों से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाते आ रही है। 293 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने विधानसभा चुनाव 2016 में 211 सीटों पर जीत हासिल किया था। जबकि भारतीय जनता पार्टी को मात्र 3 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2011 में ममता बनर्जी ने लेफ्ट को मात देकर प्रदेश में पूर् बहुमत की सरकार बनाई थी।

मौजूदा समय में लगभग तीन दशक तक बंगाल की सत्ता में रहने वाली सीपीएम इस चुनाव में देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ अपनी खोई हुई ताकत वापस हासिल करने में लगी है। हालांकि, आगामी चुनाव में साथ लड़ने को लेकर कांग्रेस-सीपीएम ने आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें:

शिकागो यूनिवर्सिटी से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘ट्रोल्स मेरी समझ को तेज करते हैं मेरे मार्गदर्शक जैसे हैं’

अयोध्या राम मदिर: कोरोना के कहर बावजूद राम मंदिर के लिए सिर्फ 27 दिनों में 1,500 करोड़ का मिला अनुदान

पढ़िए, बीजेपी में शामिल होने की संभावनाओं पर क्या बोले गुलाम नबी आजाद

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply