एकजुट हुए राजनेता, कहा- मिलकर करेंगे चीनी सामानों का बहिष्कार

चीन के लिए देश में हर पल गुस्सा उबाल मार रहा है। ऐसा हो भी क्यों ना, उसके बेईमान इरादे और फरेबी चालों की वजह से हमारे देश के बॉर्डर पर अमन चैन छीन गया है। जाने कितने जवान वीरगति को प्राप्त कर गए हैं ।

भारत और चीन तनाव पर अब राजद नेता तेजस्वी यादव का बयान आया है वह देश और सरकार के साथ खड़े हैं। गुरुवार सुबह उन्होंने पटना एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि हमारी पार्टी सरकार के साथ है। केंद्र सरकार सेना को मजबूत करने और चीन को जवाब देने के लिए जो भी फैसला करेगी हमलोग उसका समर्थन करेंगे। देश के मामले में सभी को एकजुट होना पड़ेगा।”

वह आगे कहतें हैं कि “अभी देश में चीन के प्रोडक्ट के बहिष्कार का अभियान चल रहा है। चीन की बेशर्मी भरी चाल देखिए, टी शर्ट और कैप पर चाइना बायकॉट लिखकर मार्केटिंग कर रहा है और अपना सामान बेच रहा है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि चीन के सामान का बायकॉट करें। चाहे वह सॉफ्टवेयर या एप्लिकेशन ही क्यों न हो।

हमें टिकटॉक अथवा बाकी चीनी एप्प का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मुझे अपने देश की सेना पर पूरा भरोसा है। भारतीय सेना जो भी कदम उठाएगी वह देशहित में उठाएगी। सेना चीन को मुंह तोड़ जवाब देगी। देश बुरे दौर से गुजर रहा है। चाहे अंदरूनी हालात हों या बॉर्डर के हालात। चीन ने लगभग 50 साल बाद हमारे क्षेत्र में घुसने की हिम्मत दिखाई है।”

उधर, जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने अलग ही अंदाज़ में चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील की। कोतवाली थाने के सामने लगे चीनी मोबाइल कम्पनी ओप्पो के विज्ञापन पर कालिख पोती और कहा कि, “मैं सभी अभिनेताओं और क्रिकेटरों से भी अपील करता हूँ कि आप सभी चीन के कम्पनियों का विज्ञापन न करें। ‘जाप’ बिहार में लगे चीनी विज्ञापनों का बहिष्कार करेगी। उन्होंने जनता और व्यपारियों से चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील की।

पप्पू यादव आगे बोलते हैं कि “चीन की सेना वास्तविक नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में घुस आई है और धोखे से हमारे जवानों को मारा है। देश की जनता चीन के सामान का बहिष्कार करेगी। इससे चीन को आर्थिक नुक्सान होगा और कड़ा सबक मिलेगा।”

जाप के प्रमुख प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह ने कहा कि, “हम पूरे पटना से चीनी विज्ञापनों का हटा देंगे। हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे कि जिस देश ने हमारे सैनिकों को मारा उस देश का सामान हमारे यहाँ बिके। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि सैनिकों के सम्मान में हमसब को चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिए।

केंद्र सरकार का बड़ा फ़ैसला, चीन के साथ रद्द किया 471 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट

चीन के बारे में कुछ ऐसी बातें जिन्हें सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे

सुशांत सिंह राजपूत मामले को डायरेक्टर शेखर कपूर ने दिया नया एंगल

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply