बिहार की राजनीति में मचा बवाल, आरजेडी की जदयू को चुनौती- बचा सकते हो तो बचा लो अपने विधायक

बिहार की राजनीति में बौखलाहट लगातार बढ़ते जा रही है। जदयू-बीजेपी के बीच कथित तौर पर चल रही अनबन, प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। आरजेडी के नेता पिछले कुछ दिनों से नीतीश कुमार को लगातार ऑफर पर ऑफर दे रहे हैं। साथ ही आरजेडी के कुछ नेताओं ने जदयू के विधायकों के संपर्क में होने की बात कही है। हालांकि, जदयू ने इन बातों को सिरे से खारिज किया है। इसी बीच आरजेडी के एक नेता के बयान ने फिर से बिहार की सियासत में हलचल बढ़ा दी है। उन्होंने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड में टूट होना तय है, जदयू अपने विधायकों को बचा सकती है तो बचा ले।

जल्द ही टूटेगी नीतीश कुमार की पार्टी

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी की ओर से यह यह बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि जनता दल यूनाइडेट में टूट होना तय है और पार्टी के विधायक पार्टी छोड़कर जल्द ही आरजेडी में शामिल होंगे। उन्होंने चुनौती दी है कि जदयू अपने विधायकों को बचा सकती है तो बचा ले।

मृत्युंजय तिवारी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि जनता दल यूनाइटेड में नहीं होगी टूट, मगर सहयोगी ने अरुणाचल में उनके विधायकों को लिया लूट। अब किस मुंह से नीतीश कुमार कह रहे हैं कि बिहार में उनकी पार्टी नहीं टूटेगी। जनता का साथ पहले ही नीतीश कुमार से छूट गया है, अब जल्द ही उनकी पार्टी में भी टूट होगी।‘ उन्होंने कहा, नीतीश कुमार ने बिहार में आरजेडी के 5 एमएलसी को तोड़ा था, जिसका बदला बीजेपी ने अरुणाचल में ले लिया। जदयू अब बचने वाली नहीं है।

जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें, पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। जिसके बाद से ही बिहार के एनडीए गठबंधन में कथित तौर पर कलह शुरु हो गया है। जिसके बाद आरजेडी नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने नीतीश कुमार को ऑफर देते हुए कहा था कि वो तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना देते हैं, तो तमाम विपक्षी पार्टियां लोकसभा चुनाव 2024 में उन्हें पीएम उम्मीदवार बनाने का पूरा प्रयास करेगी।

वहीं, दूसरी ओर आरजेडी के दिग्गज नेता श्याम रजक ने कहा था कि जदयू के 17 विधायक आरजेडी के संपर्क में है और वे जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते है। जिसके बाद बीते दिन बुधवार को नीतीश कुमार ने श्याम रजक के बयान को वेबुनियाद बताया था। लेकिन अब आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने जदयू को चुनौती देकर बिहार की सियासत में भूचाल ला दिया है।

नीतीश की बढ़ी मुश्किलें, श्याम रजक का दावा जदयू के 17 विधायक आरजेडी में जाने को तैयार

BJP-JDU के रिश्तों में खटास, आरजेडी ने तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए समर्थन मांगा

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *