BJP-JDU के रिश्तों में खटास, आरजेडी ने तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए समर्थन मांगा

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए गठबंधन ने जीत हासिल कर नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रदेश में सरकार बनाई। अभी सरकार के तीन महीने भी पूरे नहीं हुए कि प्रदेश की सियासत में भूचाल मच गया है। पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद से ही बीजेपी और जदयू के रिश्तों में तल्खी के संकेत मिल रहे हैं। इसी बीच बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार को खुला ऑफर दिया है। आरजेडी ने नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का ऑफर दिया है।

तेजस्वी यादव को बनाए मुख्यमंत्री

आरजेडी के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अगर नीतीश कुमार एनडीए छोड़ते हैं और तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाते हैं तो विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का प्रयास करेगा। उन्होंने आगे कहा कि ‘बिहार के सियासी घटनाक्रम पर आरजेडी बारीकी से नजर रख रही है। एक बात तो पूरी तरह स्पष्ट है कि बिहार में भाजपा सीएम नीतीश कुमार और गठबंधन दोनों पर अपना अधिकार जमा रही हैं।‘

प्रदेश की राजनीति में उलट-पलट की संभावना तेज

बीते दिनों अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 6 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया। जिसके बाद से ही दोनों पार्टियों के बीच मतभेद की खबरें सामने आ रही है। जदयू ने बीजेपी के ऊपर गठबंधन धर्म न निभाने का आरोप लगाया था। जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने लव जिहाद कानून को प्रदेश में लागू न करने की बात भी कही थी। जबकि बीजेपी शासित कई राज्यों में इस कानून को मंजूरी दे दी गई है।

जदयू के नाराजगी के बाद अब बीजेपी डैमेज कंट्रोल में लग गई है। बीते दिन सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिवंगत बीजेपी नेता अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार की तारीफ और भरोसे को लेकर कसीदे पढ़े थे। उन्होंने कहा था कि बिहार में एनडीए गठबंधन अटूट है। हालांकि, अब प्रदेश की राजनीति में उलट-पलट की संभावना तेज हो गई है।

West Bengal Election 2021: बीजेपी में शामिल होने के सवालों पर क्या बोले सौरभ गांगुली?

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *