देश में हुई कोरोना के टीकाकरण की शुरुआत, कांग्रेस ने उठाए सवाल, जानें क्या है पूरा मामला?

पूरे देश में कोरोना वायरस के टीकाकरण का काम शुरु हो गया है। पहले चरण में देश के लगभग सभी राज्यों में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का फैसला लिया गया है। भारत सरकार ने देश में बनाई गई कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन को मंजूरी दी है। लेकिन भारत बायोटेक की वैक्सीन को लेकर अभी भी जमकर बयानबाजियां हो रही है।

खबरों के मुताबिक भारत बायोटेक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन का तीसरा ट्रायल अभी पूरा नहीं हुआ है। इसके बावजूद उसे आपात स्थिति में इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है। जिसे लेकर विपक्षी पार्टियों के नेता लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता मनीष तिवारी ने एक बार फिर से कोवैक्सीन को लेकर सरकार पर हमला बोला ह
भारत के पास कोई नीतिगत फ्रेमवर्क नहीं

मनीष तिवारी ने आज शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, ‘वैक्सीन प्रोग्राम शुरु हो चुका है ये थोड़ा सा पेचीदा है। भारत के पास ऐसा कोई नीतिगत फ्रेमवर्क नहीं है जो वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की मंजूरी देता हो। फिर भी आपातकालिन स्थिति में दो वैक्सीनों के प्रतिबंधित उपयोग की अनुमित दे दी गई। दूसरी ओर कोवैक्सीन की अपनी एक अलग कहानी है।‘


कांग्रेस नेता मनीष तिवारी इससे पहले भी कोवैक्सीन को लेकर सरकार को निशाने पर ले चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि सरकार में कोवैक्सीन के सारे पैरोकारों को सबसे पहले इस वैक्सीन से खुद को सुरक्षित करके उदाहरण पेश करना चाहिए।

वैक्सीन का 2 डोज लेना काफी जरुरी

बता दें, देश में आज 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का काम शुरु हो गया है। आज लगभग 3 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह इस कार्यक्रम की शुरुआत की और इस मौके पर देश को संबोधित भी किया। उन्होंने देश में बनाई गई कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों को आश्वास्त किया और इसे काफी सुरक्षित भी बताया। पीएम ने कहा कि वैक्सीन का 2 डोज लेना काफी जरुरी है। हालांकि, कोवैक्सीन को बिना ट्रायल पूरा किए सरकार की ओर से अप्रूवल मिलने को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार सवाल उठा रही है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर हरियाणा में बवाल, वैक्सीन को भिजवाया वापस, स्वास्थ्यकर्मियों को भी भगाया

कोरोना टीकाकरण: पीएम ने पाकिस्तान पर कसा तंज, कहा- हमने चीन से दूसरे देशों के नागरिकों को भी बाहर निकाला

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply