अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के बाग़ी नेताओं के साथ सोनिया गाँधी की बैठक

सोनिया गांधी शनिवार को उन 23 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं में से कुछ के साथ बैठक कर रही हैं, जिन्होंने चार महीने पहले उन्हें पार्टी के संगठन में व्यापक बदलाव और एक प्रभावी, पूर्णकालिक नेतृत्व के लिए लिखा था। अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, बी एस हुड्डा, अंबिका सोनी और पी चिदंबरम आज सुबह 10 बजे जनपथ स्थित सोनिया गांधी के निवास पर पहुंचे। समाचार एजेंसी एएनआई की सूचना के अनुसार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के भी बैठक का हिस्सा होने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि संभावित उपस्थित लोगों की एक सूची सोनिया को भेजी गई थी, जिसमें से एक चुनिंदा समूह उनसे मुलाकात करेगा।

इस महीने की शुरुआत में छुट्टी के बाद गोवा से लौटने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी सोनिया गाँधी से दो बार मिल चुके हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “कांग्रेस का वरिष्ठतम नेतृत्व संगठनात्मक मामलों को सुलझाने और आगे का रास्ता निकालने के लिए बैठक में भाग लेगा।” कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी में सुधारों की मांग करने वाले नेताओं के एक समूह के बीच हुई अहम बैठक में शुक्रवार को कांग्रेस ने कहा कि 99.99 फीसदी नेताओं और कार्यकर्ताओं का मानना है कि राहुल गांधी ही पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं।

अध्यक्ष पद के चुनाव पर रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान

कांग्रेस पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने AICC की प्रेस बैठक में कहा कि चुनाव आयोग द्वारा अगले पार्टी अध्यक्ष को चुना जाएगा, यह कहते हुए, “यह मेरा विश्वास है और भारी बहुमत की धारणा है और कांग्रेस के 99% नेता एवं कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने और मोदी सरकार टक्कर देने के लिए सही व्यक्ति हैं। ” साथ ही पार्टी के प्रमुख ने यह भी कहाँ कि -“हाँ, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव इलेक्टोरल कॉलेज के अनुसार ही होगा … लेकिन हम निश्चित रूप से महसूस करते हैं और मेरे जैसे कई लोगों को लगता है कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए।

गृहमंत्री की मौजूदगी में आज 10 विधायक होंगे बीजेपी में शामिल, प्रदेश में लगे अमित शाह गो-बैक के पोस्टर

ममता बनर्जी को लगा पिछले 3 दिन में दूसरा झटका, एक और विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा

टीएमसी विधायक के इस्तीफे पर बोली ममता बनर्जी, एक-दो लोगों के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply