किसान आंदोलन के समर्थन में राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, बीजेपी ने कहा- 3 काम बता दें जो किसानों के लिए किए हो?

नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। देश के कई हिस्सों के किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर डेरा जमाए हुए हैं और केंद्र सरकार से लगातार इन नए कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच अभी तक 8 दौरे की बैठक हो चुकी है, लेकिन परिणाम अभी भी कोसों दूर नजर आ रहा।

इस मामले को लेकर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसी बीच देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने किसान आंदोलन के समर्थन में देशभर में प्रदर्शन करने का फैसला किया है। जिसके ऐलान के बाद सत्तारुढ़ बीजेपी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।

15 जनवरी को राजभवनों का घेराव करेगी कांग्रेस

दरअसल, नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों और सरकार के बीच वार्ता विफल होने के बाद कांग्रेस पार्टी में लगातार मंथन चल रहा है। इसी मुद्दे पर आज शनिवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के महासचिवों और प्रभारियों के साथ अहम बैठक हुई।

खबरों के मुताबिक 15 जनवरी को किसानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी देश भर में प्रदर्शन करेगी। इसी प्रदर्शन के तहत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता 15 जनवरी को सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करेंगे और किसानों के प्रदर्शन के प्रति समर्थन जाहिर करेंगे।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि ‘लाखों अन्नदाता 40 दिन से अधिक से दिल्ली की सीमाओं पर काले कानून खत्म करने की गुहार लगा रहे हैं। हाड़ कंपाती सर्दी, बारिश और ओलों में 60 से अधिक अन्नदाताओं ने दम तोड़ दिया। बावजूद इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंह से देश पर कुर्बान होने वाले उन किसानों के लिए सात्वंना का एक शब्द भी नहीं निकला।‘

कांग्रेस मात्र 3 काम बता दें…

कांग्रेस के आरोपों के बीच सत्तारुढ़ बीजेपी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि कांग्रेस की तिकड़ी खिचड़ी बनाने में लगी है। उन्होंने कहा, नकवी ने कहा कि गवर्नर हाउस का घेराव करें, प्रदर्शन करें लेकिन इस देश में 5 दशकों तक इन्होंने राज किया। ये 3 काम ऐसे बता दें जो इन्होंने किसानों के लिए किए हों।

राजस्थान: वसुंधरा राजे के समर्थकों ने बनाया बीजेपी से अलग संगठन, प्रदेश अध्यक्ष ने की टिप्पणी

डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर समझाएंगे रामदास अठावले, कहा- खराब कर रहे पार्टी का नाम

नीतीश ने बीजेपी पर बोला जोरदार हमला, कैबिनेट विस्तार में देरी के लिए ठहराया जिम्मेदार

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *