केजरीवाल मॉडल VS योगी मॉडल पर चर्चा के लिए लखनऊ पहुंचे मनीष सिसोदिया

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अभी से ही प्रदेश में राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है। दिल्ली मूल की आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने का ऐलान कर चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए, इस बात का ऐलान कर दिया।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में आप के हिस्सा लेने के ऐलान के बाद से बीजेपी के कई नेताओं ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दी। वहीं, योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने AAP को दिल्ली म़ॉडल पर बहस करने के लिए खुली चुनौती दी थी। जिसे AAP ने संहर्ष स्वीकार भी किया। इसी क्रम में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री औऱ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया आज लखनऊ पहुंच गए हैं।

मनीष सिसोदिया का बयान

लखनऊ रवाना होने से पहले मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘मैं सुबह दिल्ली से लखनऊ जाऊंगा और दिन में लखनऊ में रहूंगा। मुझे उम्मीद है कि योगी जी के मॉडल vs केजरीवाल जी के दिल्ली मॉडल पर चर्चा करने के लिए उत्तर प्रदेश के जिस मंत्री ने चुनौती दी थी वह जरूर बातचीत के लिए आएंगे। जो उन्होंने पिछले 4 साल में स्कूल ठीक किए हैं, जो विकास हुआ है, उन्होंने बिजली पर जो काम किया है, उन्होंने पानी पर जो किया है, उन्होंने रोजगार पर जो किया है, उस पर चर्चा करेंगे।’ बीजेपी की ओर से मिली इस चुनौती के बाद से ही आम आदमी पार्टी के नेता कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि चुनौती देने के बाद मुकर मत जाना।


सिद्धार्थ नाथ की ओर से नहीं आया है कोई बयान

लखनऊ में मौजूद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और AAP यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शिक्षा पर खुली बहस की चुनौती दी थी। लेकिन अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार और सिद्धार्थ नाथ की ओर से समय और जगह तय नहीं की गई है। ना ही इस मुद्दे पर उनका कोई बयान आया है। उन्होंने कहा, लगातार समय बीतता जा रहा है, पहले 24 घंटे, फिर 48 घंटे और फिर 72 घंटे बीत गए, लेकिन अभी तक सिद्धार्थ नाथ की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के केजरीवाल मॉडल और यूपी के आदित्यनाथ मॉडल पर खुली बहस करना चाहती है। यह बहस चाहे शिक्षा पर हो, स्वास्थ्य पर हो, बिजली पर हो, पानी पर हो, महिला सुरक्षा पर हो या फिर बुजुर्गों के पेंशन पर हो। हम हर मुद्दे पर खुली बहस को तैयार हैं।

मनीष सिसोदिया ने स्वीकारी बीजेपी की चुनौती, सरकारी स्कूलों पर बहस के लिए जायेंगे लखनऊ

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हिस्सा लेगी आम आदमी पार्टी

बंगाल चुनाव: अगर बीजेपी दहाई का आंकड़ा पार कर गई तो छोड़ दूंगा ट्विटर- प्रशांत किशोर

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply