केंद्र से वैक्सीन फ्री नहीं मिलने पर अपने खर्च पर दिल्ली वालों को कोरोना टीका लगवाएगी केजरीवाल सरकार

कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में सियासत चरम पर है। पिछले दिनों कांग्रेस के कई नेताओं ने देश में बने को-वैक्सीन को इमरजेंसी की हालत में प्रयोग करने की मंजूरी को लेकर सवाल उठाए थे। कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि उस वैक्सीन के ट्रायल का तीसरा फेज अभी पूरा नहीं हुआ है, ऐसे में वैक्सीन को मंजूरी देना गलत साबित हो सकता है। जिसके बाद बीजेपी नेताओं की ओर से भी इस मामले पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी गई थी।

इसी बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार से अपील की है कि देशभर में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगवाई जाए। साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि यदि केंद्र सरकार दिल्ली के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन नहीं देती है तो दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर दिल्ली की जनता को मुफ्त वैक्सीन लगवाएगी।

‘…हमारा देश बहुत गरीब है’

आज बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने यह बता कही। इससे पहले भी वह केंद्र सरकार से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाने की अपील कर चुके है। उन्होंने कहा “केंद्र सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है। बहुत सारे लोग हैं जो हो सकता है कि इसका खर्च न उठा पाएं। केंद्र से मेरी अपील थी कि पूरे देश भर में ये वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए। हम देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है? अगर केंद्र सरकार मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो जरूरत पड़ने पर हम दिल्ली के लोगों के लिए इसको मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे।“

दिल्ली के अलावा केरल और बंगाल में भी फ्री में लगेगी वैक्सीन

खबरों के मुताबिक देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच चुकी है। राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण का अभियान शुरु हो रहा है। बताया जा रहा है कि पहले चरण में देश भर में लगभग 3 करोड़ लोगों को केंद्र सरकार मुफ्त वैक्सीन दे रही है। जिनमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर्स आदि शामिल हैं।
बता दें, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी इसकी पहल की है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी अपने राज्य में कोरोना वैक्सीन फ्री में लगवाने का ऐलान कर चुके हैं।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हिस्सा लेगी आम आदमी पार्टी

इटली से लौटते ही एक्शन में दिखेंगे राहुल गांधी, कल कर सकते हैं तमिलनाडु का दौरा

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply