कोरोना काल मे अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरतने वालों पर होगी कड़ी करवाई, डीएम ने दिए आदेश

कोरोना काल मे सबसे ज्यादा हिम्मत और साहस हमारे कोरोना योद्धायों ने दिखाया है परन्तु दुःख की बात यह भी है कि जहाँ कुछ योद्धा कोरोना से लड़ते हुए अपनी जान गवा बैठें वही कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं जो निरंतर अपने कार्य मे लापरवाही दिखा रहे हैं।

इसी सिलसिले में बिहार के मोतिहारी जिले के डीएम कपिल अशोक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 के तहत शहरी ग्रामीण क्षेत्रों एवं कंटेनमेंट जोन में हो रहे सैंपलिंग की प्रगति की प्रखंड वार समीक्षा भी की और इस कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

चंद्रशेखर तिवारी कैसे बन गए आज़ाद काफ़ी रोचक है कहानी

कपिल अशोक ने कहा कि यदि कोई भी चिसित्सक, सवास्थ्यकर्मी व अन्य कर्मचारी या अधिकारी जानबूझकर अपने दायित्व कार्य में कोताही और लापरवाही बरत रहे हैं, उनके विरुद्ध कोविड-19 के तहत सुसंगत धाराओं में कार्रवाई होगी और सभी प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बीएचएम, बीसीएम को दिए गए लक्ष्य के अनुरूप सेंपलिंग करने का निर्देश दिया।

क्रूर बख्तियार खिलजी की मौत लिखने वाले असम के हिन्दू राजा पृथु देव की अनकही कहानी

डीएम कपिल ने आगे कहा “जो प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और लैब टेक्नीशियन बीएचएम बीसीएम लक्ष्य से पीछे रह रहे हैं। उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।”

जब अटल जी ने कहा था, आज अगर जिंदा हूँ तो राजीव गांधी की बदौलत

उन्होंने यह भी आदेश दिया कि कॉन्फ्रेंस में जो लैब टेक्नीशियन बीसीएम बीएचएम अनुपस्थित है उनके आज का वेतन स्थगित रहेगा और उनसे स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है और कहा है कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी या लैब टेक्नीशियन बीमार हैं। उनके बदले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति सिविल सर्जन तुरंत करें।

वन नेशन वन राशन कार्ड योजना में जुड़े जम्मू-कश्मीर समेत 4 और राज्य

बिहार पुलिस की जांच से विचलित हुई रिया चक्रवर्ती, मुंबई ट्रांसफर करवाना चाहती है केस

जुलाई-अगस्त में OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ होगी एक से एक धाकड़ फिल्में और वेब सीरीज

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply