डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर दी बधाई, क्या सुषमा स्वराज आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनने जा रही है ?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के एक ट्वीट ने मीडिया और राजनीतिक गलियारों में भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से जुड़ी एक खबर की चर्चाएं तेज कर दी है. दरअसल डॉ हर्षवर्धन ने सुषमा स्वराज को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनने की बधाई दी . जिसके बाद सुषमा स्वराज को लेकर मीडिया में हलचल तेज गयी .

डॉ हर्षवर्धन ने अपने ट्वीट में लिखा कि ”भाजपा की वरिष्ठ नेता और मेरी दीदी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनने पर बुहुत बधाई व शुभकामनाएं. सभी क्षेत्रों में आपके लंबे अनुभव से प्रदेश की जनता लाभान्वित होगी.”

हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने अपना यह ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया. अब अटकलों का बाजार गर्म है की क्या पूर्व विदेश मंत्री को आंध्र प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया जायेगा या फिर कोई और जिम्मेदारी दी जाएगी ?

कई राजनीतिक पंडितो द्वारा ये भी अटकलें लगाई जा रही है की चुकि डॉ हर्षवर्धन ने ऑफिसियल एलान होने से पहले ये ट्वीट किया था इसीलिए उन्हें डिलीट करना पड़ा. आपको बता दें कि अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन कई राज्यों में राज्यपालों के पद खाली पड़े हैं. ऐसे में मुमकिन है कि सुषमा को यह पदभार दे दिया जाए.

हालांकि, बाद में सुषमा स्वराज ने भी इस मामले पर ट्वीट कर कहा कि आंध्र प्रदेश में राज्यपाल के तौर पर मेरी नियुक्ति की खबर गलत है. सुषमा ने कहा कि “विदेश मंत्री के तौर पर कार्यभार से मुक्‍त होने के सिलसिले में मैंने उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी, जिसके बाद आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्‍त किए जाने की चर्चा ट्विटर पर चल गई.

आपको बता दे कि सुषमा स्वराज ने इस बार का लोकसभा का चुनाव नही लड़ा था. उन्होंने स्वास्थय का हवाला देते हुए कहा था कि “मेरा स्वास्थय चुनाव लड़ने या प्रचार करने की इजाजत नही देता” हालांकि, उनके बेहतरीन काम को देखते हुए चुनाव ना लड़ने के बावजूद भी ये अटकलें लगाई जा रही थी सुषमा मंत्रीमंडल में तो जरूर शामिल होंगी लेकिन ऐसा नही हुआ. उनकी जगह एस. जयशंकर ने विदेश मंत्री के तौर पदभार संभाला.

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply