IND vs ENG: पहले टेस्ट में पंत की धुनाई से डर गया था इंग्लैंड का यह क्रिकेटर, क्रिकेट छोड़ने का बना लिया था मन

भारत और इंग्लैंड के 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। जिसमें इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 227 रनों से करारी मात दे दी। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने शानदार दोहरा शतक जमाया। तो वहीं, इंग्लिश गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को खुलने का मौका ही नहीं दिया। कुछ गिने-चुने खिलाड़ियों के अलावा लगभग सभी भारतीय खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए।

कुछ खिलाड़ी पहली पारी में सफल हुए तो वहीं दूसरी पारी में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। चेपक में हुए पहले टेस्ट मैच के पहली पारी में उन्होंने 88 गेंदो में शानदार 91 रन बनाए लेकिन दूसरी पारी में सस्ते में चलते बने। पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत उन्होंने खूब तारीफे बटोरी। पंत ने इंग्लैंड के स्पीनर जैक लीच की जमकर धुनाई की थी। जिसके बाद उनका आत्मविश्वास डगमगा गया था। भारत में अपना पहला टेस्ट सीरीज खेल रहे स्पीनर जैक लीच ने खुद इस बात की पुष्टि की है।

जैक लीच का पूरा बयान

इंग्लिश स्टार ने स्काइ स्पोर्ट्स में लिखा, यह मेरा भारत का पहला दौरा है औऱ शुरुआत बेहद कड़ी रही। पहले टेस्ट मैत में जीत के दौरान कई तरह की भावनाओं से गुजरा और मुझे लगता है कि यही वजह है कि हम क्रिकेट को इतना पसंद करते हैं। जैक लीच ने लिखा, तीसरे दिन 8 ओवर में 77 रन गंवाने के बाद मुझे यकीन नही था कि मैं फिर से क्रिकेट खेलना चाहूंगा इसलिए मुझे सच में गर्व है कि मैंने वापसी की और टीम को जीत में योगदान दिया।

स्पीनर गेंदबाज ने लिखा, कौन सोच सकता है कि खेल आपको इतना कड़ा अहसास देगा, जबकि हमने मैच 227 रन से जीता। उन्होंने दूसरी पारी रोहित शर्मा को बोल्ड करने वाली गेंद का भी जिक्र किया है। शर्मा लीच की एक शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए थे। उन्होंने लिखा है कि चौथे दिन के आखिर में मैंने जिस गेंद पर रोहित शर्मा को आउट किया था उसको मैं आगामी मैचों में भी ध्यान में रखूंगा। मुझे उन जैसे बल्लेबाज को शानदार गेंद पर आउट कर अच्छा लगा।

इंग्लैंड के स्पीनर्स ने ढ़ाया था कहर

बता दें, जैक लीच पहले टेस्ट मैच में भारत को समेटने में अहम भूमिका निभाई। लीच और डॉम बेस की जोड़ी ने पहले टेस्ट मैच में 11 विकेट चटकाए। सीरीज का दूसरा मैच 13 फरवरी से चेन्नई के चेपक में खेला जाने वाला है। भारतीय टीम को इस मैच में भी कड़ी टक्कर मिलने वाली है। ऐसे में टीम पूरी तैयारी के साथ उतरेगी और इस मैच को जीतने का पूरा प्रयास करेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि टीम की गेंदबाजी यूनिट में कुछ बदलाव हो सकते हैं। अपना दूसरा टेस्ट सीरीज खेल रहे शाहबाज नदीम की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। वह पिछले 13 टेस्ट से बाहर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: इस दिग्गज क्रिकेटर का दावा, अगर अगला मैच हारता है भारत तो कोहली छोड़ देंगे कप्तानी

जब कुंबले के लिए अपनी कप्तानी दांव पर लगा बैठे थे गांगुली

विश्वकप के इतिहास में सौरव गांगुली का यह रिकॉर्ड आज तक नहीं तोड़ पाया कोई कप्तान

राहुल द्रविड़ के ये रिकार्ड्स बताते हैं… वो किस दर्जे के प्लेयर थे

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply