AMU विवाद पर बोले पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, मुझे इस घटिया राजनीति से दूर ही रखिए

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की लगी तस्वीर पर सियासी पारा चढ़ा हुआ है इस मामले में हर रोज़ किसी न किसी नेता का एक नया बयान सुनने को मिल रहा है । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के दौरान जब AMU के पूर्व छात्र और देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पहुंचे लेकिन जब उनसे यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर विवाद पर सवाल पूछा गया कि यूनिवर्सिटी में जिन्ना की लगी तस्वीर के बड़े में आप क्या सोचते हैं। इसपर उन्होंने कहा कि इस घटिया राजनीति में मुझे मत घसीटीए मेरे पास ऐसे सवालों के लिए समय नहीं है राजनीति को नेताओं के लिए छोर देना चाहिए ।

लेकिन जब उनकी पत्नी सलमा अंसारी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने ज़रा हट कर जवाब दिया उन्होंने कहा कि 1938 से छात्र संघ के हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है अब कोई कारण नही बनता है कि अपने पूर्व बेहतरीन छात्र की तस्वीर को हटा देना चाहिए ।
इसी बीच विश्विद्यालय छात्र संघ ने आरोप लगाया कि हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी कैम्पस में तोड़ फोड़ की गेस्ट हाउस में ठहरे देश के पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी पर भी उन्होंने हमले की साजिश रची थी ।

यह भी पढ़ें: AMU विवाद : जिन्ना को महापुरुष बता बुरे फंसे मौर्य, बर्खास्त करने की हो रही मांग

तो वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश विभाजन में जिन्ना का अहम योगदान था इस लिए वो इस देश के लिए महापुरुष नहीं हो सकता है और भारत मे उसकी कोई जगह नहीं है मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत मे जिन्ना का सम्मान होना नामुमकिन है । तो वहीं उप मुख्यमंत्री का कहना है कि जिन्ना देश का दुश्मन था ऐसे में उसके लिए देश के लोगों में कोई ना कोई जगह थी और नाही रहेगा । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो बयान स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया है इसे पार्टी के अंदर ही सुलझा लिया जाएगा यह पार्टी के अंदर का मामला है ।

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिन्ना की तरफदारी करते हुए कहा था कि जिन्ना एक महान व्यक्ति थे और देश को आजाद कराने में उनका भी योगदान रहा था वो एक राष्ट्रनिर्माणक थे इस लिए उनपर उंगली उठाने ठीक नहीं है ।

यह भी पढ़ें:

हिन्दू युवा वाहिनी ने AMU को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, तस्वीर हटाओ नहीं तो ज़बरदस्ती होगी

 

Facebook Comments

Rahul Tiwari

राहुल तिवारी 2 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं. वो इंडिया न्यूज़ में भी काम कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *