कोरोना वैक्सीन को लेकर हरियाणा में बवाल, वैक्सीन को भिजवाया वापस, स्वास्थ्यकर्मियों को भी भगाया

पूरे देश में आज से कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का काम शुरु हो गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की और देश को संबोधित भी किया। पीएम ने लोगों से तरह-तरह की सावधानियां बरतने की अपील की और साथ ही देश में बनी कोरोना वैक्सीन को लेकर भी जनता को आश्वस्त किया। देश में आज लगभग 3 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। जिसके बाद धीरे-धीरे यह आम जनता के लिए भी उपलब्ध हो जाएगी। लेकिन इसी बीच बीजेपी शासित हरियाणा में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर जबरदस्त विरोध देखने को मिला है।

वैक्सीन और मेडिकल सामान किया वापस

खबरों के मुताबिक हरियाणा के कैथल विधानसभा क्षेत्र में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जमकर बवाल हुआ। बताया जा रहा है कि किसानों ने वैक्सीनेशन का विरोध किया और साथ ही स्थानीय विधायक लीलाराम को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। कथित तौर पर ग्रामीणों ने कोरोना वैक्सीन और अन्य मेडिकल सामान वापस भिजवा दिया और स्वास्थ्यकर्मियों को भी वैक्सीनेशन सेंटर से भगा दिया। इस दौरान किसानों ने मांग की है कि सबसे पहले स्थानीय बीजेपी विधायक लीलाराम को ही वैक्सीन लगाई जाए। किसानों ने कहा, कोरोना वैक्सीन पहले हरियाणा सरकार के मंत्रियों, विधायकों और राजनेताओं को लगाई जाए।

किसान आंदोलन की वजह से हुआ विरोध

बता दें, कोरोना वैक्सीन को लेकर काफी पहले से ही बयानबाजियां चल रही है। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को लेकर भी देश में आंदोलन चल रहा है। देश के कई हिस्सों के किसान दिल्ली की बॉर्डरों पर पिछले 50 दिन से आंदोलन कर रहे हैं और केंद्र सरकार से इन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। अभी तक 70 से ज्यादा किसानों की मौत भी हो चुकी है।

किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच 9 दौरे की बैठक हो चुकी है लेकिन हालात अभी भी जस के तस हैं। हरियाणा और पंजाब के काफी किसान सिंघु बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं। प्रदेश की बीजेपी सरकार और केंद्र सरकार को लेकर प्रदेश में रोस व्याप्त है। बताया जा रहा है कि इन्हीं सभी मामलों को लेकर किसानों ने वैक्सीन का विरोध किया है।

कोरोना टीकाकरण: पीएम ने पाकिस्तान पर कसा तंज, कहा- हमने चीन से दूसरे देशों के नागरिकों को भी बाहर निकाला

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply