विराट चमके रोहित चमके…चमके सूर्यकुमार, भारत ने जीती हारती हुई बाजी

भारत ने पांचवे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज को 3-2 से जीत लिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब इंग्लैंड 8 विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी. इस मैच में विराट कोहली ने शानदार 80 रन बनाए. वहीं, हिटमैन रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 34 गेंद में 64 रन बनाये.

आज कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा के साथ इनिंग की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए शानदार 94 रन जोड़े. रोहित के आउट होने बाद तीसरे नंबर आए सूर्यकुमार यादव ने भी तेजी से रन बनाते हुए 17 गेंद में 32 रन जोड़े. वहीं, गेंदबाजी की बात करे तो भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम की कमर तोड़ रख दी.

भुवेनश्वर ने सधी गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के ओपनर को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया तो वहीं, शार्दुल ने 3 महत्वपूर्ण विकेट लेकर इंग्लैंड के जीतने की आस ख़त्म कर दी.
एक समय इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से पिछरी हुई थी. लेकिन, भारतीय टीम ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरी बाजी पलट कर रख दी. भारत ने कमाल का खेल दिखाते हुए टेस्ट और टी-20 श्रृंखला अपने नाम कर लिया है. अब भारत को 23 मार्च से इंग्लैंड के साथ 3 वनडे मैचों की एक श्रृंखला खेलनी है.

यह भी पढ़ें:

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के कायल हुए दुनिया भर के दिगज्ज, कह दी इतनी बड़ी बात

सौरभ गांगुली के 10 कारनामे जिसने बदल कर रख दी भारतीय टीम की किस्मत

किस्सा: जब भारत ने जीता था अपना पहला टेस्ट मैच, 20 सालों तक करना पड़ा था इंतजार

जब कुंबले के लिए अपनी कप्तानी दांव पर लगा बैठे थे गांगुली

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *