अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने बाइडन, कहा- अमेरिका को एकजुट में करने में लगी है मेरी पूरी आत्मा

अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को बुरी तरह से मात देने वाले जो बाइडन ने बुधवार, 20 जनवरी से कार्यकाल संभाल लिया। उन्होंने अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रुप में शपथ ली। 78 वर्षीय बाइडन अभी तक के अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति है। उनके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस ने भी उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। राष्ट्रपति का पद संभालते ही जो बाइडेन ने कई बड़े फैसले लिए हैं और साथ ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को बदल भी दिया है।

अमेरिका को शब्दों से ज्यादा एकता की जरूरत

शपथ ग्रहण के बाद अपने पहले भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एकजुटता की बात की। उन्होंने कहा कि मेरी पूरी आत्मा अमेरिका को साथ लाने, लोगों को एकजुट करने और देश को एकजुट करने में लगी है। उन्होंने देश में श्वेत वर्चस्व और घरेलू आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका के लोगों को साथ आने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘श्वेतों को श्रेष्ठ मानने की मानसिकता और घरेलू आतंकवाद को हराएंगे।‘

उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि प्रत्येक अमेरिकी हमारी इस लड़ाई में शामिल हों। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिका के लोगों से साथ आने की अपील की ताकि देश के सामने जो चुनौतियां है उसे खत्म किया जा सके। राष्ट्रपति ने कहा, ‘उन चुनौतियों को हराने के लिए, देश की आत्मा को जिंदा करने के लिए अमेरिका का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए अमेरिका को शब्दों से ज्यादा एकता की जरूरत होगी।’

127 साल पुरानी बाइबिल से ली शपथ

बता दें, 78 साल के जो बाइडन को अमेरिका के चीफ जस्टिस जॉन रॉबर्ट्स ने कैपिटल बिल्डिंग के ‘वेस्ट फ्रंट’ में शपथ दिलाई। खबरों के मुताबिक अमेरिका के इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बने बाइडन ने अपने परिवार की 127 साल पुरानी बाइबिल शपथ ली। जो बाइडन इससे पहले अमेरिका के उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं।
बताया जा रहा है कि इसी बाइबिल पर हाथ रखकर उन्होंने उपराष्ट्रपति की शपथ ली थी औऱ इस बार राष्ट्रपति पद का शपथ लिया। कहा जाता है कि बाइडन अपने हर शुभ काम में इसी बाइबल का इस्तेमाल करते हैं। वह हमेशा ये बाइबल अपने साथ रखते हैं।

CORONA VACCINE: दूसरे चरण में वैक्सीन लगवाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, सांसद और मंत्रियों को भी लगेगा टीका

राहुल ने अरुणाचल में चीनी घुसपैठ पर सवाल उठाए तो बीजेपी ने कहा- बन जाइए चीन का सुरक्षा सलाहकार

अरुणाचल में चीनी अतिक्रमण को लेकर सरकार पर हमलावर हुए ओवैसी, पीएम मोदी को बताया कमोजर प्रधानमंत्री

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply