कमलनाथ ने की शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात, कहा- राजनीति से हटकर करे कानूनों का विरोध

किसान आंदोलन को लेकर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर है। देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से लगातार इस मामले को उठाया जा रहा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता हर रोज इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली के बॉर्डरों पर किसान पिछले 72 दिन से आंदोलन कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक अभी तक 150 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। किसान केंद्र सरकार से लगातार इस कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की है। जिसमें नए कृषि कानून सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

राजनीति से हटकर करे कानूनों का विरोध

बीते दिन शुक्रवार को कमलनाथ ने सीएम चौहान से मुलाकात की। कमलनाथ के मीडिया कॉर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा की के अनुसार, ‘मुख्यमंत्री चौहान से मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने किसान आंदोलन, तीन कृषि कानूनों, प्रदेश के विकास और जनहित के कई मुद्दों पर चर्चा की।‘

कमलनाथ ने कहा, ‘ये तीन कृषि कानून किसानों को बर्बाद कर देंगे। किसानों का हित सोचने वाले हर एक व्यक्ति को राजनीति से हटकर इन कानूनों का विरोध करना चाहिए। हमारा देश कृषि प्रधान देश हैं, इन कानूनों से खेती और किसानी दोनों को भारी नुकसान होगा। आज हमारे किसान भाई दो महीने से ज्यादा समय से इन कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं। आज जरूरत है कि उनके संघर्ष में सभी उनका साथ दें।‘

आज किसान करेंगे चक्का जाम

बताया जा रहा है कि कमलनाथ ने अन्य भी कई मुद्दों पर शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की। वहीं, दूसरी ओर 26 जनवरी को हुए ट्रैक्टर परेड के बाद आंदोलन को गति देने के लिए आज किसान संगठनों ने देशव्यापी चक्का जाम का ऐलान किया है। दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड के अलावा देश के अन्य सभी राज्यों में इसका असर देखने को मिल सकता है।
चक्का जाम दोपहर 12 से 3 बजे तक प्रस्तावित हैं। इस दौरान किसान राष्ट्रीय औऱ राजमार्गों को बाधित करेंगे। 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद अभी तक किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच एक भी बैठक नहीं हुई है। हालांकि, किसान अब बातचीत करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किसान आंदोलन को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का प्रयोग, कहा-….

आज चक्का जाम में फंसे लोगों को किसान मुहैया कराएंगे खाना-पानी, राजमार्गों को करेंगे बाधित

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply