किसान आंदोलन पर बीजेपी सांसद का विवादित बयान, कहा- आंदोलन में आतंकी एके-47 लेकर बैठ हैं…

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन जारी है। किसान लगभग दो महीने से दिल्ली के बॉर्डरों पर इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और इसे रद्द करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से स्पष्ट रुप से कहा गया है कि सरकार इन कानूनों में संशोधन कर सकती है, कानून रद्द नहीं होंगे।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल इस कानून के अमल पर रोक लगा दी है। दूसरी ओर बीजेपी नेताओं की ओर से किसान आंदोलन को लेकर बयानबाजियों का दौर जारी है। केंद्रीय मंत्रियों समेत बीजेपी के कई नेता किसानों पर तीखी टिप्पणी कर चुके हैं। इसी बीच एक और बीजेपी सांसद का बयान सामने आया है, जिसमें उन्हें आंदोलन कर रहे किसानों को खालिस्तानी बताया है।

‘किसान आंदोलन में आतंकी एके-47 लेकर बैठे है’

राजस्थान के दौसा लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद जसकौर मीणा ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की तुलना खालिस्तानियों से की है। किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युगपुरुष हैं, जो देश को बदलना चाहते है और कृषि कानून इसी ओर का एक कदम है। किसान आंदोलन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में आतंकी एके-47 लेकर बैठे है, जो वहां बैठे हैं वो खालिस्तानी है।

यह पहली बार नहीं है जब किसी बीजेपी नेता की ओर से ऐसा बयान दिया गया हो, इससे पहले भी बीजेपी के कई बड़े नेता किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। इस मसले को पिछले दिनों किसान नेताओं ने केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ चल रही बैठक में भी उठाया था और बीजेपी नेताओं की ऐसी बयानबाजियों पर नाराजगी जताई थी।

राजनाथ सिंह ने जताई थी नाराजगी

पिछले दिनों केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी आंदोलन कर रहे किसानों का खालिस्तानी बताए जाने पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि वे किसी भी सूरत में किसान भाईयों को खालिस्तानी कहा जाना बर्दाश्त नहीं करेंगे। बता दें, केंद्र सरकार और किसान नेताओं की बीच अभी तक 9 दौरे की बातचीत हो चुकी है लेकिन समाधान अभी भी कोसों दूर दिख रहा। आज बुधवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच 10वें दौरे की बैठक होनी है।

किसानों ने दिया हेमा मालिनी को ऑफर, कहा- पंजाब आकर समझाएं कानून के फायदे, खर्च किसान और मजदूर उठाएंगे

किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर कृषि मंत्री की अपील, कहा- बड़ी कुर्बानी के बाद देश को आजादी मिली है, किसान…

अरुणाचल प्रदेश में चीन ने बसाया गांव, राहुल गांधी ने उठाए सवाल, बीजेपी ने कहा- अपने गिरेबान में झांका करो

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply