बिहार: ललित नारायण मिथिला यूनिवर्स‍िटी ने फिर किया गजब, 100 मार्क्स के पेपर में छात्र को दिए 551 अंक

पिछले कुछ दिनों से बिहार का ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी काफी चर्चा में है !कुछ दिनों पहले ही इस यूनिवर्सिटी ने गणेश जी की फोटो वाली एडमिट कार्ड एक छात्र को इशू दिया था जिसके कारण काफी फजीहत हुई थी ,लेकिन फिर भी यहाँ की यूनिवर्सिटी उस घटना से कोई सीख नहीं ले पाई और एक बार फिर उसी तरह की गलती दोहराई गयी है .

इस बार स्नातक तृतीय खंड के एक छात्र को 100 अंको वाले विषय में यूनिवर्सिटी 551 नंबर दे बैठा है . छात्र का क्रमांक 1420220084 है उसका नाम मनोज कुमार है जो की दरभंगा के सबसे प्रतिष्ठित सी एम कॉलेज का छात्र रह चूका है !

इस घटना को उजागर करने वाले ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन क्रांतिकारी के दरभंगा जिला संयोजक राहुल राज से जब हमने संपर्क किया तो उन्होंने कहा मिथिला यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक और कंप्यूटर एजेंसी दोनों मिलकर पैसा उगाही के लिए इस तरह हर बार करते है ,और छात्रों को प्रताड़ित करते है !इस तरह की घटना पुरे बिहार को शर्मसार कर रही है लेकिन फिर भी शिक्षा माफिया के कानों पर जू नहीं रेंग रहा !

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *