लालू यादव की स्थिति गंभीर, पैतृक गांव में हो रहा हवन, तेजप्रताप करा रहे श्रीमद्भागवत का पाठ

बिहार में जोरशोर से चल रही सियासत के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत फिर से बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि बीते दिन शुक्रवार को उनसे मिलने पूरा परिवार रिम्स पहुंच गया था। रिम्स से निकलने के बाद परिवार ने कहा था कि वो लालू यादव का बेहतर इलाज करवाना चाहते हैं।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बीती रात कहा था कि वो इस मामले पर शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। खबरों के मुताबिक परिवार वाले उनके बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाना चाहते हैं।

तेजप्रताप करा रहे पूजा

दरअसल, लालू से मुलाकात करने रिम्स पहुंचे तेजस्वी ने कहा, ‘हमारा परिवार उनके (लालू प्रसाद यादव) लिए बेहतर इलाज चाहता है, लेकिन सभी जांच रिपोर्ट्स आ जाने के बाद डॉक्टर्स को यह विश्लेषण करना है कि किस तरह का उपचार यहां पर दिया जा सकता है। उनकी स्थिति गंभीर है, मैं कल मुख्यमंत्री (हेमंत सोरेन) से मुलाकात करूंगा।‘

दूसरी ओर लालू यादव की सेहत में सुधार के लिए उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव विशेष पूजा कर रहे हैं। आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ने अपने आवास पर 7 दिनों का श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया है। तेज प्रताप ने कहा, ‘पिताजी की तबीयत खराब है, डॉक्टर की टीम लगी हुई है। कथा करा रहे हैं, भगवान से कामना करते हैं कि स्वस्थ हो जाएं। बहुत दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, लीवर की समस्या है।’

पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे लालू यादव

बता दें, चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव स्वास्थ्य कारणों से फिलहाल रांची के रिम्स में हैं। गुरुवार की रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी, उसके बाद चिकित्सक उन पर लगातार नजर रख रहे हैं। लालू प्रसाद यादव पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे हैं बीच में उनकी हालत में सुधार हुआ था पर पिछले कुछ दिनों से उनकी तबियत फिर से नासाज है।

बताया जा रहा है कि आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने की खबर मिलते ही उनके पैतृक गांव गोपालगंज के फुलवरिया में भी शुक्रवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं ने हवन, पूजा-अर्चना की। पंच मंदिरा में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उनके समर्थकों ने हवन भी किया।

टीएमसी में धीरे-धीरे सेंध लगाएगी बीजेपी, 40 से ज्यादा नेताओं के साथ संपर्क होने का दावा!

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर लगाए 26,000 करोड़ के घोटाले का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला?

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *