अमेरिका में भी होगी श्री राम की गूंज, हो रही भूमि पूजन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी

राम लला के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश मे ख़ुशी और उत्साह भली भांति महसूस किया जा सकता है । पर क्या हो जब देश ही नहीं विदेश में भी लोग हमारे इस ख़ुशी का हिस्सा बनना चाहें ।

5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन और निर्माण कार्य एक साथ शुरू करना है। इतिहास में भी इस दिन को यादगार बनाने की तैयारी है। इसी सिलसिले में 5 अगस्त को अमेरिका में न्यूयॉर्क के विश्व प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम की भव्य तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी यानी टाइम्स स्क्वायर से दुनियाभर के लोग इस ऐतिहासिक दिन का गवाह बनेंगे। हर भारतवासी इस बात पर गर्व महसूस कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक टाइम्स स्क्वायर पर राम मंदिर की 3डी तस्वीर को भी दिखाया जाएगा। अमेरिकी-भारतीय लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने बताया कि “5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक पल मनाने की तैयारी की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

वह आगे बताते हैं कि इस खास अवसर के लिए विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जा रही है, जिसे दुनिया में सबसे बड़े बाहरी डिस्प्ले और उच्चतम रिजॉल्यूशन एक्सटीरियर में से एक माना जाता है।

“5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’, भगवान राम की तस्वीर और वीडियो, राम मंदिर का डिजाइन दिखाया जाएगा। साथ ही 3डी तस्वीरों के अलावा अयोध्या से पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तस्वीरों को भी प्रदर्शित किया जाएगा। ”

बिहार पुलिस की जांच से विचलित हुई रिया चक्रवर्ती, मुंबई ट्रांसफर करवाना चाहती है केस

जुलाई-अगस्त में OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ होगी एक से एक धाकड़ फिल्में और वेब सीरीज

लोगों में रामायण का छाया ऐसा क्रेज कि बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतने लोगों ने एक साथ देखा शो

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *