पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: दिल्ली में सभी आउटसाइडर, ममता बनर्जी ने उठाई देश में चार राजधानी बनाने की मांग

पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। देश की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के किले को भेदने में लगी है। तो वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार रैलियां कर रही है और लोगों को सरकार की उपलब्धियां गिना रही है। इसी बीच ममता बनर्जी ने दिल्ली की जगह कोलकाता सहित देश के चार जगहों पर राजधानी बनाने की मांग की है। सीएम बनर्जी ने देश के पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी राज्यों में राजधानी बनाने की बात कही है।

बंगाल कभी किसी के सामने सिर नहीं झुकाया और न ही…

आज शनिवार को महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर ममता बनर्जी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि ‘केवल दिल्ली ही क्यों राजधानी होगा? कोलकाता भी देश की राजधानी हो। देश के चार स्थानों में देश की राजधानी रहे। दक्षिण भारत में कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल या अन्य राज्य, उत्तर में पंजाब, हरियाणा, पूर्व में बिहार, ओडिशा, बंगाल और उत्तर पूर्व के राज्यों में राजधानी हो।‘

उन्होंने कहा, केवल दिल्ली तक ही सीमाबद्ध क्यों रहे? दिल्ली में सभी आउडसाइडर हैं। संसद का सत्र देश के सभी भागों में हो। केवल एक स्थान पर संसद का सत्र क्यों होगा? देश के अन्य राज्यों में पारी-पारी से संसद का सत्र क्यों नहीं होगा? कोलकाता में क्यों संसद का सत्र नहीं होगा?

ममता बनर्जी ने कहा कि स्वत्रंता संग्राम में बंगाल का काफी योगदान रहा है। बंग-भंग आंदोलन की शुरुआत बंगाल से हुई थी। भारतीय पुनर्जागरण की शुरुआत बंगाल से हुई थी। उन्होंने कहा, बंगाल कभी भी किसी के सामने सिर नहीं झुकाया था और कभी भी सिर नहीं झुकाएगा। ममता बनर्जी ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वन नेशन, वन पार्टी और वन वोट की बात कही जा रही है। इतिहास की गलत व्याख्या की जा रही है, इतिहास को झुठलाया जा रहा है।

बंगाल विधानसभा चुनाव 2016 में 3 सीटें जीत पाई थी बीजेपी

बता दें, बंगाल की सियासत में इन दिनों हालात तनावपूर्ण बने हुए है। बीजेपी सत्तारुढ़ टीएमसी पर हमलावर है। बीजेपी के नेता पिछले कई महीनों से बंगाल में सक्रिय है। कई नेताओं ने तो बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में 293 विधानसभा सीटों वाले बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर चुके हैं। बता दें, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी पिछले 2 बार से लगातार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाते आ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मात्र 3 सीटें मिली थी। ऐसे में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में स्थिति क्या होगी, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

लालू यादव की स्थिति गंभीर, पैतृक गांव में हो रहा हवन, तेजप्रताप करा रहे श्रीमद्भागवत का पाठ

टीएमसी में धीरे-धीरे सेंध लगाएगी बीजेपी, 40 से ज्यादा नेताओं के साथ संपर्क होने का दावा!

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर लगाए 26,000 करोड़ के घोटाले का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला?

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *