किसान आंदोलन में बिजली-पानी बंद करने को लेकर बीजेपी पर बरसे मनीष सिसोदिया

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन तेज है। विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर है। दरअसल, गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद से कई जगहों पर आंदोलन खत्म हो गया। कई किसान संगठन वापस भी लौट गए, तो वहीं कई जगहों पर पुलिस ने जबरन आंदोलन खत्म करा दिया। बीते दिन गुरुवार की शाम गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती हुई थी।

जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि आंदोलन को जबरन खत्म कराया जा सकता है। लेकिन उसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत के द्वारा कही गई बातें और उनकी मायूसी ने फिर से किसानों को आंदोलन में लौटने पर मजबूर कर दिया है। खबरों के मुताबिक गुरुवार रात से ही पश्चिमी यूपी के कई जिलों से किसान लगातार आंदोलन में पहुंच रहे हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया है।

…अहंकार से पेट नहीं भरता

मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि ‘भाजपाईयो! तुम आंदोलन कर रहे किसान का इंटरनेट बंद कर देते हो, बिजली पानी बंद कर देते हो, आने का रास्ता बंद कर देते हो…किसान ने अगर किसानी बंद कर दी ना, एक मौसम के लिए भी, तो तुम्हारी सांसे बंद हो जाएंगी…समझाइए अपने नेताओं को, अहंकार से पेट नहीं भरता…’

आंदोलन स्थल पर बिजली-पानी की समस्या के खबरों बीच आज शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेता आंदोलन स्थलों का दौरा करने वाले हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गाजीपुर बॉर्डर जाने वाले है। साथ ही AAP नेता राघव चड्ढा और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सिंघु बॉर्डर पानी और टॉयलेट की सुविधाओं का जायजा लेने जाएंगे। दरअसल, आंदोलन स्थल पर पिछले दिनों पानी-बिजली रोकने की खबरे भी सामने आई थी।

आंदोलन का आज 65 वां दिन

बता दें, केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 65 वां दिन है। इस कड़ाके की ठंड में आंदोलन कर रहे किसान केंद्र सरकार से लगातार नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। अभी तक 100 से ज्यादा किसानों के मौत की खबर सामने आई है। सरकार और किसानों के बीच कई दौरों की बैठक हो चुकी है लेकिन नतीजा अभी भी कोसों दूर दिख रहा।

अयोध्या में बन रही मस्जिद पर ओवैसी का बयान, कहा- उसमें नमाज पढ़ना हराम, चंदा देना भी गलत

हरियाणा में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, किसानों के समर्थन में 3 बार विधायक रह चुके नेता ने छोड़ी पार्टी

जिस व्यक्ति पर देश का बच्चा-बच्चा हंसता है, उसे प्रधानमंत्री बनाने का सपना देखती है उसकी अम्मा- प्रज्ञा सिंह

गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा पर क्या बोली राजनीतिक पार्टियां?

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply