AMU विवाद : बाबा रामदेव ने कहा मुस्लिमों को तस्वीर के संबंध में कोई चिंता नहीं करनी चाहिए

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर विवाद थमने का नाम नहीं ले राह । हर रोज़ किसी न किसी का इस मामले में एक नया बयान आता ही है तो भला आज कैसे चूक जाए । आज बयानबाजी के खाते को बाबा रामदेव ने भरा है । उन्होंने कहा है कि मुस्लिमों को तस्वीर के संबंध में कोई चिंता नहीं करनी चाहिए ।

मुसलमान चित्रों और मूर्तियों में तो विश्वास रखते ही नहीं फिर वो इसके पीछे क्यों पड़े हैं । वो भी जिन्ना की तस्वीर को लेकर । जिन्ना भारत की एकता और अखंडता के लिए आदर्श हो ही नहीं सकते हां शायद पाकिस्तान के लिए हो सकते हैं । ऐसे में जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद करना सही नहीं है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम ने वीसी को यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगे होने पर पत्र लिख कर लिखित रूप में कारण पूछा था । उन्होंने कहा था कि यूनिवर्सिटी की ऐसी भी क्या मजबूरी हो गई कि जिसने देश के दो टुकड़े कर दिए उसकी तस्वीर लगानी पड़ी ।

इसके विरोध में छात्रों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया था । इस प्रदर्शन को काबू में करने के लिए पुलिसबल का प्रयोग करना पड़ा था । तब से लेकर इस मामले में राजनीतिक तेज हो गई है ।

सतीश गौतम को अपने ही पार्टी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के विरोधों का सामना करना पड़ा था । मौर्य ने कहा था की इस तरह के बयानबाजी करने वाले लोग बहुत ही घटिया किस्म के होते हैं क्यों ने मेरे पार्टी के सदस्य हों या फिर किसी अन्य पार्टी के । इस बयान के बाद मौर्य को मंत्री पद से हटाने की मांग हो रही थी।

यह भी पढ़ें:

मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, कहा- जिन्ना और गांधी दोनों एक समान

 

Facebook Comments

Rahul Tiwari

राहुल तिवारी 2 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं. वो इंडिया न्यूज़ में भी काम कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *