अरुणाचल में चीनी अतिक्रमण को लेकर सरकार पर हमलावर हुए ओवैसी, पीएम मोदी को बताया कमोजर प्रधानमंत्री

अरुणाचल प्रदेश में चीनी अतिक्रमण की खबरे सामने आने के बाद विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर है। विपक्षी नेता पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं। बीते दिनों राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। जिसके बाद बीजेपी नेताओं की ओर से प्रतिक्रिया भी सामने आई थी। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कमजोर प्रधानमंत्री बताया है।

‘पीएम मोदी कमजोर प्रधानमंत्री हैं…’

एएनआई के हवाले से असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘सैटेलाइट इमेज से पता चला है कि चीन ने अरुणाचल में परमानेंट कंस्ट्रक्शन कर लिया है। प्रधानमंत्री कमजोरी दिखा रहे हैं, पीएम चीन का नाम क्यों नहीं लेते? पीएम, चीन का नाम लेने से डरते हैं। पीएम कमजोर प्रधानमंत्री है क्योंकि उन्हीं की पार्टी का एमपी कहता है कि चीन ने अरुणाचल की जमीन पर कब्जा कर लिया है।‘

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस बावत ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला था। जिस पर पलटवार करते हुए वाले केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा था कि’ अपने गिरेबान में भी झांका करो कभी-कभी दूजे पर गर्द झाड़ देना आसां बहुत होता है! जिन लोकेशन्स की आप जिक्र कर रहे हैं उन पर चीन ने कांग्रेस के शासन काल में कब्जा किया था। एक राष्ट्रीय नेता संवेदनशील तथ्यों से इतना अनजान कैसे हो सकता है?’ बीजेपी नेता के इस बयान को लेकर ओवैसी ने सरकार पर सवाल उठाए हैं।

चीन ने बना लिए हैं 100 से ज्यादा घर!

दरअसल, पिछले दिनों एक न्यूज चैनल ने उस इलाके की दो सैटेलाइट तस्वीरे शेयर की। जिसमें एक तस्वीर अगस्त 2019 है और दूसरी तस्वीर नवंबर 2020 की है। पहली तस्वीर में साफ नजर आ रहा है कि वह जगह पूरी तरह खाली है, जबकि नवंबर 2020 की तस्वीर में उस जगह पर कुछ ढांचे बने नजर आ रहे हैं, जिन्हें चीन का बसाया गांव बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक चीन ने उस जगह पर 100 से ज्यादा घर बनाए हैं। बीजेपी नेताओं का कहना है कि चीन ने उस इलाके में कांग्रेस के शासन काल में ही कब्जा कर लिया था।

किसानों ने दिया हेमा मालिनी को ऑफर, कहा- पंजाब आकर समझाएं कानून के फायदे, खर्च किसान और मजदूर उठाएंगे

किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर कृषि मंत्री की अपील, कहा- बड़ी कुर्बानी के बाद देश को आजादी मिली है, किसान…

अरुणाचल प्रदेश में चीन ने बसाया गांव, राहुल गांधी ने उठाए सवाल, बीजेपी ने कहा- अपने गिरेबान में झांका करो

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply