नीतीश कुमार को है लालू यादव के स्वास्थ्य की चिंता लेकिन नहीं करेंगे फोन, जानें क्यों?

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव की तबीयत इन दिनों काफी खराब चल रही है। पिछले दिनों उनके पूरे परिवार को झारखंड के रिम्स अस्पताल में देखा गया था। बताया जा रहा है कि लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ आ रही थी, उनके फेफड़े में पानी भरने की बात भी सामने आई थी। इसके अलावा लालू यादव अन्य कई बीमारियों से भी ग्रसित हैं।

उन्हें रिम्स से दिल्ली के एम्स में शिफ्ट किया गया है। इसी बीच आरजेडी के पूर्व सहयोगी और बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू के स्वास्थ्य को लेकर बयान दिया है। सीएम नीतीश ने कहा है कि उन्हें लालू यादव के स्वास्थ्य की चिंता जरुर है लेकिन वह उन्हें फोन नहीं करेंगे।

नीतीश कुमार का पूरा बयान

खबरों के मुताबिक बीते दिन रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह लालू को फोन नहीं करेंगे। क्योकि कुछ साल पहले जब नीतीश कुमार ने लालू यादव से बात की थी तो उनके द्वारा यह प्रचारित किया गया कि नीतीश कुमार लालू से समर्थन मांग रहे हैं। उस वक्त आरजेडी से अलह होकर बीजेपी-जदयू की सरकार बनी थी।

लालू यादव की तबीयत खराब होने के एक सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा, मेरी शुभकामनाएं है कि लालू जी जल्द स्वस्थ हो जाएं। जब हमलोग अलग भी थे तब भी उनकी तबियत खराब होने के बाद मैं उनका हालचाल लेता था, लेकिन अब तो समाचार पत्रों के माध्यम से ही जानकारी लेते हैं।

संक्षेप में जानें पूरा मामला

बता दें, बिहार विधानसभा चुनाव 2015 में जदयू और आरजेडी ने साथ मिलकर 243 विधानसभा सीटों वाले बिहार में चुनाव लड़ा था और बहुमत भी हासिल की थी। तब नीतीश कुमार बिहार के सीएम बने थे और तेजस्वी यादव को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था। हालांकि, कथित तौर पर आंतरिक कलह के कारण जदयू-आरजेडी के गठबंधन की सरकार ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई थी। जिसके बाद 2017 में नीतीश कुमार ने आरजेडी से नाता तोड़ लिया था और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी। उसी क्रम में कभी नीतीश कुमार ने लालू को फोन किया था, जिसके बाद बिहार की सियासत में इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि नीतीश, लालू से समर्थन मांग रहे हैं।

लालू यादव की स्थिति गंभीर, पैतृक गांव में हो रहा हवन, तेजप्रताप करा रहे श्रीमद्भागवत का पाठ

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े


Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply