अयोध्या में गरजे योगी, कहा-कृषि कानून पर किसानों के बीच झूठ फैला रही विपक्षी पार्टियां

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 25 दिन से किसान राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हैं और केंद्र सरकार से लगातार इस कानून को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। आज सोमवार को किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए इस कानून में भूख हड़ताल का ऐलान भी किया है।

हालांकि, केंद्र सरकार ने एक बार फिर 40 किसान संगठनों को वार्ता का प्रस्ताव भेजा है और दिन निर्धारित करने की बात कही है। किसानों के आंदोलन को लेकर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए हैं। वहीं, सत्तारुढ़ पार्टी किसानों के आंदोलन के पीछे विपक्षी पार्टियों के हाथ की बात कहते आ रही है। इसी बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी पार्टियों को निशाने पर लिया है।

‘केंद्र सरकार की योजनाएं पक्षपाती नहीं हैं’

अयोध्या में अपने संबोधन में सीएम योगी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों को लेकर किसानों के बीच भ्रम फैला रहा है। मोदी सरकार किसानों के विकास औऱ उन्हें तकनीक से जोड़ने के लिए हर संभव मदद कर रही है। सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाएं विपक्ष की तरह पक्षपाती नहीं है, यह हर किसी के विकास और उत्थान के लिए हैं।

उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि, फसल बीमा, सिंचाई और बीज संबंधी योजनाएं का जिक्र किया और कहा कि इन्हें बीजेपी की तरफ से ही दी गई हैं। सीएम योगी ने कहा कि एमएसपी और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को भी बीजेपी ने प्रभावी तरीके से लागू किया है। उन्होंने कहा, 25 दिसंबर को केवल उत्तर प्रदेश से ही 2.3 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि दी जाएगी।

‘MSP के बारे में किसानों को भटकाया जा रहा’

योगी आदित्यनाथ ने इस कानून को किसानों के हित में बताया। उन्होंने कहा कि किसानों को एमएसपी के बारे में भटकाया जा रहा है, मंडियां खत्म नहीं होंगी। मंडी के बाहर फसलों को बेचने से किसानों को और लाभ मिलेगा। सीएम ने कहा, किसानों से कहा जा रहा है कि उनकी जमीन छीन ली जाएगी, लेकिन यह गलत है, ऐसा कतई नहीं होगा। उन्होंने कहा नए कृषि कानून को लेकर विपक्ष किसानों के बीच झूठ फैला रहा है।

सीएम योगी के अनुसार किसानों की आय बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार बड़े फैसले ले रही है। उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या में जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा, साथ ही इस पवित्र शहर का भी विकास किया जाएगा।

आंदोलन में हो रही किसानों की मौत के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी पार्टियों पर बरसे पीएम मोदी, कहा- किसानों को भ्रमित करना छोड़ दें

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *