ओवैसी को लेकर बीजेपी सांसद का बयान, कहा- उन्होंने बिहार में हमारा सहयोग किया, यूपी और बंगाल में भी करेंगे

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) इन दिनों काफी चर्चा में है। एआईएमआईएम अब तेलंगाना से बाहर अपने पैर पसारने में जुटी है। ओवैसी की पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कुछ सीटों पर दांव खेले थे और पार्टी 5 सीटें निकालने में कामयाब भी हुई थी। और एआईएमआईएम की वजह से महागठबंधन को कई सीटों पर हार नसीब हुई थी। जिसके बाद महागठबंधन की ओर से ओवैसी पर कई तरह के आरोप लगाए गए थे।

इसी बीच ओवैसी ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी बंगाल चुनाव 2021 औऱ यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भी हिस्सा लेगी। उनकी पार्टी बंगाल चुनाव की तैयारियों में लग गई है तो वहीं, असदुद्दीन ओवैसी यूपी में पैठ बनाने की कोशिश में लगे हैं। इसी बीच उन्नाव लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के बयान ने देश की राजनीतिक गलियारों में हलचले बढ़ा दी है। उन्होंने कहा है कि ओवैसी ने बिहार में बीजेपी की मदद की और अब यूपी-बंगाल में भी ऐसा ही होगा।

‘उन्होंने बिहार में हमारा सहयोग किया…’

बीते दिन बुधवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए साक्षी महाराज ने यह बात कही। ओवैसी के यूपी दौरे के सवाल पर बीजेपी सांसद ने कहा कि ‘बड़ी मेहरबानी उनको…भगवान ताकत दे…खुदा उनका साथ दे…उन्होंने बिहार में हमारा सहयोग किया था। यूपी में भी करेंगे, बाद में पश्चिम बंगाल में भी करेंगे।‘ बीजेपी नेता मुसलमानों को लेकर भी बयान दिया।

उन्होंने कहा, हम मुसलमानों का विश्वास जीतने में लगे हैं। 65 साल से हिंदुस्तान के मुसलमान को तुष्टिकरण के नाम पर डराया गया। मुझे लगता है कि आज मुसलमानों को समझ में आ गया है कि वास्तव में हमारी हितैषी पार्टी भारतीय जनता पार्टी है, तो बड़ी संख्या में मुसलमान धीरे-धीरे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहा है।

ओवैसी जहां भी जाते हैं बीजेपी की मदद करते हैं

गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियां शुरु से ही इस बात का आरोप लगाती आ रही है कि असदुद्दीन ओवैसी जहां भी जाते हैं बीजेपी की मदद करते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी को 5 सीटों पर जीत मिली थी। जबकि कई सीटों पर एआईएमआईएम प्रत्याशियों के दखल के कारण महागठबंधन के उम्मीदवारों को हार नसीब हुई थी। जिसके कारण बिहार में महागठबंधन सरकार बनाने में विफल रही थी। पश्चिम बंगाल और यूपी के कुछ इलाकों में मुस्लिम वोटरों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में ओवैसी ने बंगाल औऱ यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान कर क्षेत्रीय और राष्ट्रीय पार्टियों की मुश्किलें बढ़ा दी है।

रुपेश सिंह मर्डर केस में तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल, कहा- मिलावटी सरकार में कोई सुरक्षित नहीं

किसान आंदोलन पर हेमा मालिनी ने कहा- धरने पर बैठे किसानों को ये भी नहीं पता है कि उन्हें क्या चाहिए

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply