पेट्रोल की कीमत पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, रावण की लंका में कीमत 51 रुपये, राम के भारत में कीमत पहुंची 93 रुपये/लीटर

देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमतों में काफी इजाफा देखा गया है। पेट्रोल की कीमतें रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है। पिछले दिनों कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा हो गई थी। विपक्षी पार्टियां इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है। तो इसी बीच बीजेपी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी और सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने देश में बढ़ रही तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर तंज कसा है।

रावण की लंका में पेट्रोल की कीमत 51 रुपये

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, ‘राम के भारत में पेट्रोल की कीमत 93 रुपये, सीता के नेपाल में पेट्रोल की कीमत 53 रुपये और रावण की लंका में पेट्रोल की कीमत 51 रुपये है।‘

इसके पहले भी दिसंबर में उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि इस समय पेट्रोल की कीमत 90 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोल की एक्स-रिफाइनरी कीमत 30 रुपए प्रति लीटर है। जिसके बाद तेल पर 60 रुपए का टैक्स जोड़ दिया जाता है। जबकि पेट्रोल की अधिकतम कीमत 40 रुपए प्रति लीटर होनी चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कम हो गई है तेल की कीमत

बता दें, देश में तेल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों में काफी उछाल देखने को मिला है। हमारे कई पड़ोसी देशों में भारत की अपेक्षा पेट्रोल की कीमत काफी कम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत में काफी गिरावट आई है लेकिन भारत में अभी भी कीमते बेतहाशा बढ़ती जा रही है। जिसे लेकर विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ अब सत्ताधारी पार्टी के नेता भी बयानबाजियां कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में तेल की कीमतों में राहत देखने को मिल सकती है।

नए कृषि कानूनों पर किसानों में रोष व्याप्त, 6 फरवरी को देश भर में चक्का जाम करेंगे किसान

बजट को लेकर केंद्र सरकार पर बरसे तेजस्वी यादव, कहा- यह बजट नहीं देश की संपत्तियों को बेचने की सेल थी

बंगाल की सियासत में मचेगा तहलका, ममता बनर्जी की टीएमसी से गठबंधन की तैयारी में आरजेडी!

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply