पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ममता का अनूठा विरोध, मंत्री चला रहे थे स्कूटी, पीछे बैठी थीं मुख्यमंत्री’

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढती जा रही है. अब तो आलम ये है कि कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रूपये के पार निकल चुकी है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से परेशान लोग सरकार के खिलाफ लगातार अपना विरोध जता रहे हैं. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम शेयर किए जा रहे हैं. ये भी जिक्र किया जा रहा है कि मनमोहन सरकार के दौरान जब पेट्रोल की कीमतें 73-74 रूपये हो गयी थी तब भाजपा ने सड़क पर उतर कर बढती कीमतों के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था. अब जब उनके खुद के कार्यकाल में कीमत 100 रूपये के पार जा चुकी है तब मौन क्यों हैं! सरकार के पास बढती कीमतों को लेकर क्या जवाब है?

वहीं, दूसरी ओर विपक्ष भी पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गाँधी ने इस मुद्दे पर सरकार को कई बार घेरा है. प्रियंका गाँधी ने भी पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतों पर सरकार को आड़े हाथों लिया.

इसी कड़ी में आज (25 फरवरी) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का विरोध कुछ अनूठे कुछ अलग तरीके से किया है . ममता बनर्जी ने आज अपने दफ्तर जाने के लिए कार की सवारी छोड़ एक इलेक्ट्रिक स्कूटी की सवारी को चुना. आज ममता बनर्जी सचिवालय प्रतिदिन की तरह कार से नहीं स्कूटी से पहुंची. उनका स्कूटी पश्चिम बंगाल सरकार में शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम चला रहे थे और ममता पीछे सवार थीं.

ममता के इस अनूठे विरोध को सोशल मीडिया पर लाइव किया गया. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गले में एक पट्टा लटका रखा था. उस पट्टे पर अंग्रेजी में लिखा था, “आपके मुंह में क्या है, पेट्रोल की कीमत बढ़ाना, डीजल की कीमत बढ़ाना और गैस की कीमत बढ़ाना”

सचिवालय पहुंचकर ममता ने स्कूटी पर बैठकर ही मीडिया से कहा कि मोदी सरकार ने देश को बेच दिया है. हर दिन पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की कीमतें बढ़ती जा रही है. रेल, बीएसएनएल, एयर इंडिया सब कुछ बेचा जा रहा है. साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि कल से तृणमूल कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ आंदोलन तेज करेगी. ममता ने यह भी कहा कि आज शाम वह घर स्कूटी से ही लौटेंगी.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में आने वाले कुछ ही महीनों में विधनसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बंगाल में बीजेपी और ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के बीच जोरदार टक्कर होने के कयास लगाये जा रहें हैं.

यह भी पढ़ें:

किस्सा: अनंत सिंह जिसने नीतीश कुमार को चांदी के सिक्कों से तौल दिया था

शिकागो यूनिवर्सिटी से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘ट्रोल्स मेरी समझ को तेज करते हैं मेरे मार्गदर्शक जैसे हैं’

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply