चुनावों के समय ही किसानों के खातों में पैसे डालते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नए कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन तेज है, देश के कई हिस्सों के किसान इस कानून के विरोध में दिल्ली के बॉर्डरों पर डेरा डाले हुए है। केंद्र सरकार इस कानून को किसानों के हित में बता रही है तो वहीं दूसरी ओर किसान इन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्रीय कल्याण योजना के तहत किसानों के लिए अगली किस्त जारी करने वाले हैं। खबरों के मुताबिक आज 9 करोड़ से ज्यादा किसानों को 18 हजार करोड़ रुपये की मदद की जाएगी। इसे लेकर सियासत भी तेज हो गई है। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि चुनावों के समय ही पीएम किसानों के खाते में पैसे डालते हैं।

बीजेपी किसानों की खेती लूटने वाली पार्टी

एनसीपी नेता ने मीडिया से कहा कि बीजेपी किसानों की पार्टी नहीं है, बल्कि किसानों की खेती को लूटने वाली पार्टी है। उन्होंने महाराष्ट्र बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि महाराष्ट्र बीजेपी कहती रही है कि मोदी सरकार ने किसानों की मदद के लिए बहुत से कदम उठाए हैं। वहीं, बीजेपी आरोप लगाती रहती है कि एनसीपी ने सत्ता में रहते हुए किसानों के लिए कुछ नहीं किया। नवाब मलिक ने पीएम सम्मान निधि को लेकर भी सवाल उठाए।

उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने चुनावों के दौरान किसानों के खातों में पैसा जमा करने का व्यवसाय शुरु किया है। एनसीपी नेता ने कहा जब सरकार को हर तरफ से परेशानी झेलनी पड़ रही है, और चारों तरफ चुनाव आने वाले हैं, तो किसानों को किश्त दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और असम समेत देश करीब आधा दर्जन राज्यों में चुनाव होने वाला है, इस समय पर किसानों की मदद की जा रही है।

शरद पवार के समय किसानों ने की थी आत्महत्याएं

नवाब मलिक के बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के कार्यकाल की भी याद दिलाई । महाराष्ट्र बीजेपी प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा कि सत्ता में आने के बाद भी एनसीपी ने परेशानियों से जूझ रहे किसानों की मदद नहीं की। उन्होंने आगे कहा कि जब शरद पवार केंद्रीय कृषि मंत्री थे, तब देश में सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्याएं की थी। बीजेपी नेता ने कहा कि यूपीए सरकार में कृषि विकास दर नकारात्म हो गई थी।

किसान आंदोलन पर बीजेपी विधायक का विवादित बयान, किसानों को बताया कांग्रेस का एजेंट

12 जनवरी को बंगाल में अमित शाह की विशाल रैली, मनोज तिवारी ने प्रशांत किशोर को बताया ‘भाड़े का आदमी’

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply