कोरोना वैक्सीन पर सियासत, कांग्रेस बोली- पीएम मोदी वैक्सीन लगवाकर दूर करें लोगों की शंका

कोरोना वायरस महामारी के बीच कई देशों ने कोरोना वैक्सीन की मंजूरी दे दी है। अमेरिका और रुस जैसे कुछ देशों के राष्ट्रपति ने खुद कोरोना का टीका लगवाकर बड़ा संदेश दिया है। भारत में भी वैक्सीन की मंजूरी मिल गई है और ड्राई रन के तौर पर टीका लगाया भी जा रहा है। देश में इसकी शुरुआत 2 जनवरी से ही हो चुकी है। लेकिन कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में सियासत भी चरम पर है।

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कोरोना का टीका न लेने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि बीजेपी के वैक्सीन पर उन्हें भरोसा नहीं। इसी बीच देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक नेता ने भी कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के बड़े नेताओं से कोरोना का पहला टीका लेने की बात कही है।

जानें, क्या है कांग्रेस नेता का पूरा बयान?

बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि जिस तरीके से वैक्सीन को लेकर जनता का भरोसा जीतने के लिए रूस और अमेरिका के राष्ट्रपति ने पहला टीका खुद लिया था, वैसे ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कोरोना का पहला टीका लेना चाहिए ताकि जनता के बीच इसको लेकर विश्वास बढ़े।

उन्होंने आगे कहा, ‘नए साल में दो वैक्सीन आए हैं, यह खुशी की बात है लेकिन इसको लेकर लोगों के बीच संशय भी है। इस संशय को दूर करने के लिए जिस तरीके से रूस और अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष ने पहला टीका लेकर लोगों को विश्वास में लिया है, मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेता को पहला टीका लेकर लोगों का विश्वास जीतना चाहिए।‘

दिग्विजय सिंह के भाई ने भी उठाए सवाल

दूसरी ओर मध्यप्रदेश के चचौड़ा से कांग्रेस विधायक और मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘कोविड वैक्सीन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं। अच्छा होगा प्रधानमंत्री और सभी मुख्यमंत्री, मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी पहले लगवा लें। सब ठीक होगा तो जनता भी लगवा लेगी।‘

BJP-JDU के रिश्तों में खटास, आरजेडी ने तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए समर्थन मांगा

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply