कोरोना वैक्सीन पर सियासत, तेजप्रताप बोले- पहले पीएम नरेंद्र मोदी लगवाए टीका


देश में नए कृषि कानून के विरोध के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन पर भी सियासत जारी है। वैक्सीन को लेकर विपक्षी पार्टियों के नेता तरह- तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और जमकर बयानबाजियां भी हो रही है। सबसे पहले यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रतिक्रिया दी थी।

जिसके बाद कई अन्य नेताओं ने भी पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को टीका लगवाने की सलाह दी थी। अब बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी के नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वैक्सीन का टीका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लगवाएं, उसके बाद हम टीका लगवाएंगे।

जानें क्या था अखिलेश यादव का पूरा बयान?

पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कहा था कि ये वैक्सीन बीजेपी की है और इसे मैं नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि मुझे बीजेपी पर भरोसा नहीं है। अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा था, ‘मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। मैं बीजेपी की वैक्सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं? जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी, हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते हैं।’

वहीं, दूसरी ओर बिहार कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा था जिस तरीके से वैक्सीन को लेकर जनता का भरोसा जीतने के लिए रूस और अमेरिका के राष्ट्रपति ने पहला टीका खुद लिया था, वैसे ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कोरोना का पहला टीका लेना चाहिए ताकि जनता के बीच इसको लेकर विश्वास बढ़े।

शशि थरुर ने भी उठाए थे सवाल

दरअसल, भारत सरकार ने भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को इमरजेसी हालात में इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है। जबकि उस वैक्सीन का अभी तीसरे फेज का ट्रायल भी पूरा नहीं हुआ है। बीते दिनों कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने ट्वीट करते हुए इस मुद्दे पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि कोवैक्सीन ने अभी तीसरे फेज का ट्रायल भी पूरा नहीं किया है। वक्स से पहले मंजूरी जोखिम भरा हो सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय को स्थिति साफ करनी चाहिए। उन्होंने ट्रायल से पहले वैक्सीन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की बात कही थी।

जीतनराम मांझी ने राहुल, तेजस्वी और चिराग पर बोला हमला, कहा- तीनों युवराज संकट के समय हनीमून पर चले जाते हैं

तेजस्वी यादव के धन्यवाद यात्रा पर गरमाई बिहार की सियासत, जदयू ने ‘बताया प्रवासी नेता’

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply