प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे राम मंदिर का शिलान्यास, आमंत्रित किए गए हर राज्य के मुख्यमंत्री

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होने वाला है। ख़ुशी, उल्लास एवं तैयारियां जोरों शोरों पर है। सूत्रों की माने तो श्रीराम जन्मभूमि के तीर्थ क्षेत्र कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा है कि इस समारोह में सभी राज्य के मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया गया है। वह आगे कहते हैं कि कार्यक्रम में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए हमने तय किया है कि आमंत्रित किए गए 150 लोगों सहित 200 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं होंगे ।

स्वामी गिरी आगे बताते हैं कि शिलान्यास करने से पहले पीएम मोदी मंदिर में भगवान राम और हनुमान गढ़ी मंदिर में भगवान हनुमान की प्रार्थना करेंगे।

आपको बता दें श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रस्तावित नए मंदिर का डिजाइन मंगलवार को सोमपुरा बंधुओं द्वारा कठिन परिश्रम से तैयार कर लिया गया है ।

ट्रस्ट ने इस मंदिर का नाम श्रीराम जन्मभूमि मंदिर रखा है, जो सबसे अग्रभाग में सिंह द्वार पर दर्ज होगा। इस मंदिर का आकार अब बढ़कर 84 हजार 6 सौ वर्गफीट हो गया है, जो पहले के प्रस्तावित मंदिर के दूना से भी करीब 10 हजार वर्गफीट बड़ा है।

इसमें गूढ़ मंडप समेत कीर्तन व प्रार्थना के लिए भी मंडप की व्यवस्था की गई है। पहले जहां मंदिर की क्षमता 20 हजार भक्तों की थी, वहीं अब 50 हजार से अधिक लोग एक साथ पूजा कर सकते हैं।

नहीं बाज़ आ रहा चीन, बफर जोन समझौते में भी दिखा रहा अपनी नापाक इरादे

बढ़ रही हैं इंडिगो की मुश्किलें, 10 फ़ीसदी कर्मचारियों को निकालने का किया ऐलान

केजरीवाल सरकार ने मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना पर लगाई मोहर, 6-7 महीनों में शुरू होगी डिलीवरी

केंद्र सरकार का बड़ा फ़ैसला, चीन के साथ रद्द किया 471 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply