CORONA VACCINE: दूसरे चरण में वैक्सीन लगवाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, सांसद और मंत्रियों को भी लगेगा टीका

भारत में कोरोना वायरस महामारी को मात देने के लिए वैक्सीनेशन का शुरु हो गया है। देश में पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्क्स को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 16 जनवरी को देशभर में वैक्सीनेशन के पहले चरण की शुरुआत की थी। बताया जा रहा है कि पहले चरण में करीब 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। जबकि दूसरे चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी बीच खबर है कि आम लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा कायम करने और डर खत्म करने के लिए पीएम मोदी समेत कई नेता दूसरे चरण में वैक्सीन लगवाएंगे।

दूसरे चरण में सांसद, विधायक औऱ मंत्रियों को भी लगेगी वैक्सीन

खबरों के मुताबिक पीएम मोदी समेत देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और बड़े नेता दूसरे चरण में कोरोना का टीका लगवाने वाले हैं। बीते दिनों मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि घबराने की जरुरत नहीं है, दूसरे चरण में 50 साल के ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। बताया जा रहा है कि सभी सांसद, विधायक और मंत्री जिनकी उम्र 50 साल से ऊपर है, वे दूसरे चरण में वैक्सीन लगवाएंगे। हालांकि, देश में दूसरे चरण की वैक्सीनेशन प्रक्रिया कब से शुरु होगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

विपक्षी नेताओं ने कहा था- पीएम को लगवाना चाहिए पहला टीका

दरअसल, पिछले दिनों वैक्सीन को लेकर जमकर बवाल मचा था। विपक्ष के कई नेताओं ने वैक्सीन के मामले पर सरकार को निशाने पर लिया था। कुछ विपक्षी नेताओं ने मांग की थी कि अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों की तरह पीएम मोदी को भी पहला टीका लगवाना चाहिए, जिससे लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर विश्वास बढ़े।

अमेरिका, रुस समेत कई बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने वैक्सीन का पहला टीका लिया था। बता दें, भारत सरकार ने देश में निर्मित भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। जिसके बाद से देश के सभी राज्यों में व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में लगभग सभी नेताओं को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

राहुल ने अरुणाचल में चीनी घुसपैठ पर सवाल उठाए तो बीजेपी ने कहा- बन जाइए चीन का सुरक्षा सलाहकार

अरुणाचल में चीनी अतिक्रमण को लेकर सरकार पर हमलावर हुए ओवैसी, पीएम मोदी को बताया कमोजर प्रधानमंत्री

किसानों ने दिया हेमा मालिनी को ऑफर, कहा- पंजाब आकर समझाएं कानून के फायदे, खर्च किसान और मजदूर उठाएंगे

किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर कृषि मंत्री की अपील, कहा- बड़ी कुर्बानी के बाद देश को आजादी मिली है, किसान…

अरुणाचल प्रदेश में चीन ने बसाया गांव, राहुल गांधी ने उठाए सवाल, बीजेपी ने कहा- अपने गिरेबान में झांका करो

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply