ममता बनर्जी को लगा पिछले 3 दिन में दूसरा झटका, एक और विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा

पश्चिम बंगाल की सियासत में भूचाल मच गया है। प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता एक-एक कर ममता बनर्जी का साथ छोड़ रहे हैं। अभी तक टीएमसी के लगभग 10 बड़े नेता टीएमसी का साथ छोड़ चुके हैं। इनमें से कुछ नेता तो बीजेपी में शामिल हो गए हैं तो वहीं हाल ही में टीएमसी से इस्तीफा देने वाले कुछ नेता जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

3 दिन में दूसरा झटका

पिछले दिनों ममता बनर्जी के करीबी बताए जाने वाले टीएमसी विधायक शुभेंदु अधिकारी ने अपनी विधायकी पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से अनुमान लगाए जा रहे थे कि वो टीएमसी के अन्य विधायकों को भी टारगेट कर सकते हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के बैरकपुर से विधायक शीलभद्र दत्ता ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी ही छोड़ दी है। पिछले 3 दिनों में टीएमसी के 2 विधायक ममता बनर्जी की टेंशन बढ़ा चुके हैं। वहीं, दूसरी ओर टीएमसी के एक अन्य विधायक जितेंद्र तिवारी भी अपना बागी रुप दिखा चुके हैं।

टीएमसी एक बरगद का पेड़

पिछले दिनों टीएमसी विधायक औऱ पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि टीएमसी एक बरगद का पेड़ है। एक-दो लोगों के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। सीएम बनर्जी ने यह भी कहा था कि जो अच्छा काम करेंगे, उन्हें ही टिकट मिलेगा, यह पार्टी का फैसला है। कुछ आशंकित हो सकते हैं, इसलिए वे छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। उत्तरी बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर नेताओं को तोड़ने का आरोप लगाया।

टीएमसी के ये बड़े नेता बीजेपी में हुए हैं शामिल

बता दें, अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। ममता बनर्जी राज्य के कई हिस्सों में लगातार रैलियां कर रही है। वहीं, दूसरी ओऱ बीजेपी काफी पहले से ही पश्चिम बंगाल में सक्रिय है। बीजेपी के कई नेता विधानसभा चुनाव 2021 में पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाने का दावा कर चुके हैं।

टीएमसी के बड़े-बड़े नेता चुनाव से ठीक पहले बीजेपी की ओऱ बढ़ रहे हैं। अभी तक पिछले कुछ महीनों में टीएमसी के बड़े नेता सब्यसाची दत्ता, मिहिर गोस्वामी, शंकु देब पांडा, सौमित्र खान, अर्जुन सिंह, शोभन चटर्जी, मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल हो गए है। जबकि हाल ही में पार्टी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते है।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को बंगाल दौरे पर पहुंच रहे हैं। अमित शाह दो दिनों तक बंगाल में रहेंगे, इस दौरान कई बैठकों में हिस्सा लेंगे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह के बंगाल दौरे के दौरान कई नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

टीएमसी विधायक के इस्तीफे पर बोली ममता बनर्जी, एक-दो लोगों के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

कमलनाथ सरकार गिराने में मोदी जी की अहम भूमिका थी: कैलाश विजयवर्गीय

बिहार के दिग्गज नेताओं ने उठाए सवाल, आखिर कहां गायब हो गए तेजस्वी यादव?

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply