राहुल ने अरुणाचल में चीनी घुसपैठ पर सवाल उठाए तो बीजेपी ने कहा- बन जाइए चीन का सुरक्षा सलाहकार

लद्दाख के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में चीन लगातार अपनी गतिविधियां बढ़ाते जा रहा है। खबरों के मुताबिक चीन ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सीमा के 4 किमी अंदर एक गांव बसाया है, जिसमें 101 घर है। इस मामले को लेकर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर है। विपक्ष के कई नेता इस मसले को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर ले चुके हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड़ से सांसद राहुल गांधी ने भी बीते दिन इस मसले को उठाया। जिसपर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेताओं की ओर से जमकर प्रतिक्रिया दी गई। इसी बीच बीजेपी शासित यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए उन्हें चीन चले जाने की बात कही है।

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बीते दिन मंगलवार को राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अरुणाचल प्रदेश में चीन के गतिरोध की एक खबर को ट्वीट किया था। साथ ही लिखा था कि ‘उनका वादा है- मैं देश नहीं झुकने दूंगा।‘ उनके इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, मुझे लगता है कि राहुल गांधी को चीन का सुरक्षा सलाहकार बन जाना चाहिए।

राहुल चीन जाकर, वहां की सेना का नेतृत्व करें। उन्होंने कहा, ‘जिस दिन भारत की तरफ कोई आंख उठाकर देखेगा, उसके चिथड़े उड़ाकर रख दिया जाएगा। भारत की एक इंच जमीन पर भी दुश्मन कब्जा नहीं कर सकता। आज भारतीय सेना के जवानों की छाती चौड़ी है।’

किरण रिजिजू ने भी बोला था हमला

बता दें, राहुल गांधी के बयान पर बीते दिन मंगलवार को केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कांग्रेस नेता के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा था कि ‘अपने गिरेबान में भी झांका करो कभी-कभी दूजे पर गर्द झाड़ देना आसां बहुत होता है! जिन लोकेशन्स की आप जिक्र कर रहे हैं उन पर चीन ने कांग्रेस के शासन काल में कब्जा किया था। एक राष्ट्रीय नेता संवेदनशील तथ्यों से इतना अनजान कैसे हो सकता है?’ बताया जा रहा है कि चीन उस इलाके में 80 के दशक से ही निर्माण में लगा हुआ है।

अरुणाचल में चीनी अतिक्रमण को लेकर सरकार पर हमलावर हुए ओवैसी, पीएम मोदी को बताया कमोजर प्रधानमंत्री

किसानों ने दिया हेमा मालिनी को ऑफर, कहा- पंजाब आकर समझाएं कानून के फायदे, खर्च किसान और मजदूर उठाएंगे

किसानों के ट्रैक्टर परेड को लेकर कृषि मंत्री की अपील, कहा- बड़ी कुर्बानी के बाद देश को आजादी मिली है, किसान…

अरुणाचल प्रदेश में चीन ने बसाया गांव, राहुल गांधी ने उठाए सवाल, बीजेपी ने कहा- अपने गिरेबान में झांका करो

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply