इटली से लौटते ही एक्शन में दिखेंगे राहुल गांधी, कल कर सकते हैं तमिलनाडु का दौरा

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के विरोध के बीच में ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड़ से सांसद राहुल गांधी अपने विदेश दौरे पर निकल गए थे। जिसे लेकर जमकर बवाल हुआ था। देश की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने भी कोरोना महामारी के बीच पूर्व कांग्रेसाध्यक्ष के इस दौरे को लेकर सवाल उठाए थे। जिस पर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया भी दी गई थी और राहुल गांधी के उस दौरे को निजी दौरा बताया गया था। आज बुधवार को कांग्रेस सांसद करीब 17 दिनों बाद इटली से वापस भारत लौट रहे हैं।

गुरुवार को तमिलनाडु के दौरे पर जा सकते हैं राहुल गांधी

खबरों के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार शाम भारत लौटेंगे। उनके विदेश दौरे को लेकर कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि वह इटली में अपनी नानी से मुलाकात करने गए थे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता दिल्ली वापस लौटते ही तुरंत एक्शन में दिखाई देंगे। इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है कि वह गुरुवार को तमिलनाडु का दौरा कर सकते हैं।
राहुल गांधी मदुरै का दौरा करेंगे और जलीकट्टू के आयोजन को देख सकते हैं। दरअसल, तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पोंगल पर्व तमिलनाडु में ही मनाएंगे।

बीजेपी ने उठाए थे सवाल

बता दें, राहुल गांधी काफी पहले से ही केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों का विरोध करते आ रहे हैं। देश के कई हिस्सों के किसान इस कानून के विरोध में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के बॉर्डरों पर पिछले 48 दिनों से किसान डेरा डाले हुए हैं और लगातार इस कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। राहुल गांधी भी लगातार किसान आंदोलन का समर्थन करते आ रहे हैं लेकिन उन्हें बीच में ही अपनी नानी से मिलने इटली जाना पड़ा था।

उनके इस दौरे को लेकर बीजेपी नेताओं ने जमकर बयानबाजी की। बीजेपी की ओर से कहा गया था कि राहुल गांधी देश में किसानों को गुमराह कर खुद विदेश चले गए। बीजेपी नेताओं की बयानबाजियों पर कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया दी गई थी। कांग्रेस की ओर से कहा गया था कि राहुल गांधी एक निजी यात्रा पर हैं, जो किसी काम से है। ऐसे में इस दौरे को राजनीतिक टीका-टिप्पणी से दूर रखना चाहिए।

राहुल गांधी के इटली जाने पर बीजेपी ने उठाए सवाल, कांग्रेस बोली- नानी से मिलने जाना गलत है क्या ?

अखिलेश यादव के निशाने पर योगी सरकार, बीजेपी को बताया सबसे झूठी पार्टी

नए कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक… बनाई कमेटी, जानें कौन-कौन है शामिल?

नीतीश के बयान से बिहार की सियासत में उलट-फेर की संभावना तेज, तेजप्रताप बोले- इस साल बना लेंगे सरकार

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

Leave a Reply