लोगों में ‘रामायण’ का छाया ऐसा क्रेज कि बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतने लोगों ने एक साथ देखा शो

कोरोना वायरस के कारण हुई लॉकडाउन के उपरांत जनता की माँग व भारत सरकार के आदेशानुसार छोटे पर्दे पर कई टीवी शोज़ की दोबारा वापसी हुई, जिनमें से एक है रामायण.

दोबारा प्रसारित होने के बाद आज भी ‘रामायण’ को लेकर देशवासियों के बीच वही क्रेज देखा जा रहा है. लोगों में आज भी इस सीरियल के प्रति वही आस्था और उत्साह नजर आ रहा है. इतना ही नहीं रामायण देखने के दौरान कई लोग टीवी पर माला डालते तो कोई उसमें श्री राम की आरती उतारते देखें गए हैं. इसी से इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है.

और हाल ही में 16 अप्रैल को प्रसारित किए गए एपिसोड ने विश्व रिकॉर्ड स्थापित कर वर्तमान में दर्ज़ सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब ‘रामायण’ दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला प्रोग्राम बन गया है. इस धरावाहिक को 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा. इस बात की जानकारी खुद डीडी नेशनल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर के दी है.

डीडी नेशनल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘विश्व रिकॉर्ड!! दूरदर्शन पर रामायण के रीब्रोडकास्ट ने वर्ल्ड वाइल व्यूअरशिप को तोड़ दिया है. 16 अप्रैल को शो सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बना. इस 7.7 करोड़ लोगं ने देखा’. इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया है.

आपको बता दें कि इतिहास रचने वाला यह धारावाहिक एक बहुत ही सफ़ल भारतीय टीवी श्रृंखला है, जिसका निर्माण, लेखन और निर्देशन रामानन्द सागर के द्वारा किया गया था. इस धारावाहिक का मूल प्रसारण दूरदर्शन पर 25 जनवरी 1987 को किया गया था.

लंदन में इलाज के दौरान इरफ़ान का लिखा ये ख़त पढ़कर आपका कलेजा पिघल जायेगा

सिर्फ इंसान गलत नहीं होता, वक़्त भी गलत हो सकता है

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply