ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के कायल हुए दुनिया भर के दिगज्ज, कह दी इतनी बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट का चमकता सितारा ऋषभ पंत इन दिनों अपनी बल्लेबाजी के कारण हर जगह छाये हुए हैं. दुनिया भर के दिगज्ज क्रिकेटर उनकी बल्लेबाजी क्षमता की तारीफ कर रहें हैं. भारतीय टीम के पुर्व कप्तान और मौजूदा BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली से लेकर इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ, माइकल वॉन और इयान बेल तक ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के कायल हो गये हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में पंत के शतक के बाद सौरव गांगुली ने उनकी तारीफ में ट्वीट करते हुए लिखा ‘वह कितना शानदार है? अविश्वसनीय, दबाव में खेली गयी शानदार पारी. यह ना तो पहली बार और ना ही आखिरी बार ऐसा होगा. आने वाले वर्षों में वह सभी प्रारूपों में एक महान बल्लेबाज बनेगें। इसी तरह से आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखें। वह मैच विजेता और विशेष खिलाड़ी बनें रहेंगे’

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने पंत द्वारा जेम्स एंडरसन की गेंद पर लगाये उस शानदार रिवर्स स्वीप के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा Wow(वाओ).

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने भी ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए लिखा कि टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करने का यही सही तरीका होता है. धीरज,स्पष्टता,अपने डिफेंस पर विश्वास और सही समय पर प्रहार. ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली है. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने ऋषभ पंत की शतकीय पारी पर लिखा कि ये ऋषभ पंत की मैच जिताने वाली पारी है. शानदार शतकीय पारी.

इधर, भारतीय दिगज्ज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी पंत के शतक के बाद उनकी खूब तारीफ़ की है. सुनील गावस्कर ने कहा कि पंत अपने शतक के करीब होने के बाद भी डरकर नहीं खेल रहे थे. उन्होंने दूसरी नई गेंद से जेम्स एंडरसन को इस तरह से खेला जैसे कोई स्पिनर गेंदबाजी कर रहा हो. इसका सबूत है कि उनका इस इंग्लिश गेंदबाज के खिलाफ खेला गया रिवर्स स्वीप शॉट.

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत ने 118 गेंदों में 101 रनों की शानदार पारी खेली है. जिसके कारण भारत इंग्लैंड पर बढ़त लेने में कामयाब हो सका. पंत ने यह शतकीय पारी तब खेली जब भारत मुश्किल स्थिति में फंसा हुआ था. भारत के महज 146 रनों पर 6 विकेट गिर चुके थे. तब ऋषभ पंत ने बड़े ही रक्षात्मक अंदाज में खेलते हुए पहले इंग्लैंड के टोटल को पार किया फिर ताबड़तोड़ अंदाज़ में अपना शतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें:

अगर गांगुली नही देते ये कुर्बानी तो धोनी नही बन पाते एक महान खिलाड़ी

धोनी के बारे में 7 ऐसी बातें जिसे आप शायद ही जानते हों !

सौरभ गांगुली के 10 कारनामे जिसने बदल कर रख दी भारतीय टीम की किस्मत

किस्सा: जब भारत ने जीता था अपना पहला टेस्ट मैच, 20 सालों तक करना पड़ा था इंतजार

जब कुंबले के लिए अपनी कप्तानी दांव पर लगा बैठे थे गांगुली

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply