बिहार में कोरोना टेस्टिंग में चल रहा बड़ा घोटाला, राजद सांसद मनोज झा ने की जाँच की मांग

बिहार में कोरोना परीक्षण में अनियमितताओं को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने राज्यसभा में शुक्रवार को उच्चस्तरीय जांच की मांग की। राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए राजद सांसद मनोज कुमार झा ने प्रतिष्ठित अख़बार में छपे ख़बर में टेस्टिंग डेटा में धोखाधड़ी और रिकार्ड्स के साथ हेरफेर की बात कही।

टेस्ट किए गए लोगों के नाम या तो मौजूद नहीं हैं, या उनके फ़ोन नंबर और बाकी के दिए गए डिटेल्स ही गलत हैं।राजद सांसद मनोज कुमार झा ने यह दावा किया है की नाम और मोबाइल नंबर का कोई मेल नहीं है।उनके अनुसार रिकार्ड्स में दिए गए डिटेल्स पुरे के पुरे गलत हैं जिसकी वजह से कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंगभी नहीं की जा सकती। साथ ही मनोज कुमार ने तुरंत एक उच्च-स्तरीय जांच की मांग की है। सभापति एम वेंकैया नायडू ने भी कहा कि यह मुद्दा महत्वपूर्ण है और जांच का विषय है।

स्वास्थ्य मंत्री ने उठायी उचस्तरीय जाँच की जिम्मेदारी:

हालाँकि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा, ” ऐसी विसंगतियों के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ शख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।” बिहार के प्रधान स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत ने जमुई और शेखपुरा के प्रभारी सिविल सर्जनों की एक बैठक बुलाई, जिसमें इन मुद्दों पर सुधार के लिए चर्चा” की गई।

स्वास्थ्य मंत्री पांडे ने संवाददाताओं से कहा: “मैंने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से कहा है कि हर रिपोर्ट पर गौर किया जाए और अगर कोई जिम्मेदार पाया जाता है तो कानूनी कार्रवाई करें… हमने अभी एक आंतरिक जांच शुरू की है। स्वास्थ्य विभाग सभी पहलुओं पर गौर कर रहा है ”।

स्वास्थ्य विभाग के एक प्रमुख अधिकारी ने प्रधान सचिव द्वारा बुलाई गई बैठक के बारे में पूछे जाने पर कहा, “सिविल सर्जनों को प्रत्येक विसंगति पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने और जिम्मेदार अधिकारियों की पहचान करने के लिए कहा गया है।”

यह भी पढ़ें:

पढ़िए, बीजेपी में शामिल होने की संभावनाओं पर क्या बोले गुलाम नबी आजाद?

पीएम मोदी रोज कर रहे किसानों का अपमान, उनका दिल पूंजीपतियों के लिए धड़कता है- प्रियंका गांधी

पीएम मोदी के निशाने पर कांग्रेस, कहा- किसानों के पवित्र आंदोलन को बदनाम कर रहे आंदोलनजीवी

राज्यसभा में मोदी सरकार पर बरसे आरजेडी सांसद, कहा- सोचिए, मनरेगा नहीं होता तो कोरोना काल में क्या होता?

भारतीय सेना पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे वीके सिंह, चीन ने कहा- भारत ने अनजाने में मान ली गलती

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply